*सतसंग,नामदान और गुरु दर्शन के साथ बाबा जयगुरुदेव जी के 12वे वार्षिक भंडारे का भव्य शुभारंभ* महापौर ने लिया तैयारी किया अवलोकन एवं महाराज जी का आशीर्वाद भी लिया

Listen to this article

उज्जैन बाबा उमाकान्त जी महाराज के सानिध्य में पूज्य संत बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के 12वे वार्षिक जीव जीवन रक्षक भण्डारे का शुभारंभ प्रातः 4:30 बजे सतसंग, नामदान और गुरु के दर्शन के साथ होगा आरंभ, जिसने ना केवल भारत के कोने-कोने से बल्कि नेपाल,दुबई, अमेरिका,सिंगापुर,हांगकांग, श्रीलंका समेत कई देशों से श्रद्धालुओं का आगमन पिंगलेश्वर स्थित जयगुरुदेव आश्रम पर हो रहा है।
*शाकाहार,सदाचार और नशामुक्ति का आह्वान*
बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के इस 12वे वार्षिक जीव जीवन रक्षक भण्डारे में बाबा उमाकान्त जी महाराज मांसाहार त्यागने, जीवों पर दया करने के साथ शाकाहारी जीवन अपनाने तथा शराब जैसे बुद्धिनाशक नशे का त्याग करने की शिक्षा देने के साथ-साथ ईश्वर के दर्शन करने वाले नामदान(गुरु दीक्षा) का दान करेंगे।
*हजारों डेरे-रावटियाँ,100 से ज्यादा भोजन भण्डारे, 1500 शौचालयों की व्यवस्था*
इस भंडारे में आनेवाले लाख से ज्यादा भक्तों के लिए विशाल आश्रम मैदान पर 100 से ज्यादा भोजन भंडारें, 1500 के लगभग शौचालय एवम स्नानघर के साथ हजारों की संख्यां में डेरे और रावटियाँ लगाई गई है जो राज्य और जिलों के हिसाब से है जिससे भक्तों को किसी तरह की परेशानी ना हो।
*महापौर ने लिया तैयारियों का जायज़ा एवम महाराज जी से आशीर्वाद*
क्यों कि यह भण्डार पर्व अंतराष्ट्रीय स्तर पर होता है जो किसी लघु कुम्भ जैसा रहता है इसलिए आश्रम पर चल रही तैयारियों का निरीक्षण करने उज्जैन के महापौर श्री मुकेश टटवाल जयगुरुदेव आश्रम गए इस दौरान उन्होंने पूज्य संत बाबा उमाकान्त जी महाराज से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। संगत के जिम्मेदारों द्वारा उन्हें आयोजन से जुड़ी समस्त जानकारी प्रदान की गई साथ ही महापौर द्वारा इस आयोजन में पूर्ण प्रशासनिक सहायता हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे