*तिरंगा झंडा लेकर जोश के साथ पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है : मुरलीधर राव* *युवा मोर्चा द्वारा आयोजित निकाली तिरंगा यात्रा में मुरलीधर राव हुए शामिल*

Listen to this article

*तिरंगा झंडा लेकर जोश के साथ पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है : मुरलीधर राव*
*युवा मोर्चा द्वारा आयोजित निकाली तिरंगा यात्रा में मुरलीधर राव हुए शामिल*
उज्जैन। हमारे देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी ने संपूर्ण देश में आह्वान किया कि यह 75 वर्ष के आजादी का अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा अभियान के रूप में मनाना चाहिए और उसके ही अनुरूप पार्टियों से ऊपर उठकर, मजहब से ऊपर उठकर, जाति बिरादरी से ऊपर उठकर और हम देखते हैं कि संपूर्ण देश में विविधता के मामले में कोई केंद्र बिंदु है तो भारत है भाषा अनेक कितनी भाषाओं वाला देश दुनिया में कोई नहीं है इतनी विविधता के बाद भी भारत एक है संपूर्ण देश में तिरंगा झंडा लेकर शहर शहर में गांव गांव, गली गली में सभी जगह एक ही जोश के साथ पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आज तिरंगा यात्रा के रूप में तिरंगा झंडा लेकर युवा शक्ति निकली है। यह बात भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने उज्जैन में नानाखेड़ा से क्षीरसागर तक युवा मोर्चा द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा के दौरान कही। तिरंगा यात्रा में नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री पारस जैन मौजूद थे।
हम आजादी का जो आनंद ले रहे हैं उसके लिए महापुरूषों ने प्राणों की आहूति दी
प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने कहा कि आज हम एक विशेष उत्सव पर यहां पर उपस्थित हुए हैं और संपूर्ण देश में आने वाली 15 अगस्त यह आजादी के बाद 75 वां वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव संपूर्ण देश में मना रहे हैं आप जानते हैं पूरी दुनिया में सबसे बड़े लोकतंत्र और सबसे युवा आबादी देने वाला कोई देश है तो वह भारत है। ऐसे भारत का हम आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव मना रहे हैं। आज हम आजादी का जो आनंद ले रहे हैं इसके पीछे उन लोगों को भी याद करना चाहिए जो आजादी के लिए लड़े अपने प्राणों की आहूति दी। अपना सब कुछ न्यौछावर इस देश की आजादी के लिए कर दिया और इस गुलामी की जंजीरों से हमें आजाद कराया। आज हम स्वाभिमान के साथ छाती तान कर अपने स्वराज को अनुभव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वराज का मतलब अपनी भाषा के लिए स्वराज, अपने मजहब के लिए स्वराज, अपने धर्म के लिए स्वराज, अपने खानपान के लिए स्वराज, पढ़ाई के लिए स्वराज, अपने शासन के लिए स्वराज, स्वराज हर कण-कण में अभिव्यक्त होगा तभी यह स्वराज का अर्थ है आज आजादी के उत्सव में हम यह बाइक रैली निकाल रहे हैं। तिरंगा यात्रा के पूर्व श्री मुरलीधर राव महाकाल मंदिर में भस्मारती में शामिल हुए उसके पश्चात परमेश्वरी गार्डन में रक्षाबंधन पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर मातृशक्तियों से रक्षासूत्र बंधवाए।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद श्री चिंतामणि मालवीय, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजपालसिंह सिसोदिया, महापौर श्री मुकेश तटवाल, निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव, श्री जगदीश अग्रवाल, श्री राजेन्द्र भारती, श्री अशोक प्रजापति, युवा मोर्चा प्रदेश मंत्री श्री अमे आप्टे, श्री संजय अग्रवाल, श्री सत्यनारायण खोईवाल, श्री विशाल राजोरिया, श्री अमय शर्मा, श्री जयंत गरुड़, श्री जगदीश पांचाल, श्री मुकेश यादव, श्री आनंद खींची, श्री दिनेश जाटवा, श्री राकेश पंड्या, सुश्री विनीता शर्मा, सुश्री भारती प्रपन्ना, सुश्री टीना डाबी सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे