उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने आज महिदपुर तहसील के ग्राम रनायरा पीर व बावलिया में जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण जल समितियों की बैठक ली

Listen to this article

*कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज महिदपुर तहसील के ग्राम रनायरा पीर व बावलिया में जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण जल समितियों की बैठक ली .

* ग्राम रणायरा पीर व वावल्या के शत प्रतिशत ग्रामीण घरों में नल जल कनेक्शन चालू है । ग्राम रनायरा पीर में पेयजल शुल्क 100% वसूला जा रहा है ।कलेक्टर ने इस पर ग्रामीणों की प्रशंसा की वही ग्राम बावलिया में आधे लोग पेयजल का शुल्क नहीं दे रहे हैं ।कलेक्टर ने अपील की कि सभी लोग निर्धारित समय पर अपना शुल्क जमा करें और योजनाओं को निरंतर बनाए रखने में अपना योगदान दें ।।

* कलेक्टर ने ग्राम रनायरा पीर में चिकित्सा केंद्र एवं आंगनवाड़ी का निरीक्षण किया ।रणायरा पीर की एएनएम फील्ड में अनुपस्थित पाई गई ।इस पर उन्होंने संबंधित एएनएम गुंजन वाडिया का 7 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए ।

*निरीक्षण के दौरान एस डी एम श्री के सी ठाकुर , मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय शर्मा , महिला बाल विकास के जिला परियोजना समन्वयक श्री गौतम अधिकारी एवं विकासखंड स्तर के अधिकारी , कर्मचारी मौजूद थे।।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे