उज्जैन गोवर्धन सागर पर बढाए गए और संसाधन तेज गति से सफाई का काम पुरा करने का लक्ष्य

Listen to this article

गोवर्धन सागर पर बढ़ाए गए श्रमिक और संसाधन

– तेज गति से सफाई का काम पूरा करने का लक्ष्य

उज्जैन। प्राचीन गोवर्धन सागर को साफ करने के लिए मंगलवार से संसाधन, श्रमिक और मशीनरी बढ़ा दी गई है। तय किया गया है कि रोजाना औसत से दो गुना गति से काम को आगे बढ़ाया जाएगा, ताकि तालाब जल्द से जल्द अपने पुराने स्वरूप में लौट सके। गोवर्धन सागर पर हर रोज हजारों शहरवासियों का मजमा लगने लगा है, लोग गोवर्धन सागर की सफाई का काम देखने पहुंच रहे है और इस काम में सहयोग के लिए भी आगे आ रहे है।

मंगलवार को गोवर्धन सागर पर रामादल अखाड़ा परिषद की अगुवाई में संतो के धरने का बारहवां और श्रमदान का छटां दिन था। गोवर्धन सागर के शुद्धीकरण अभियान से जुड़े पूर्व पार्षद ओम अग्रवाल, कांग्रेस नेता सुनील जैन, शिव लश्करी ने संयुक्त रूप से बताया कि मंगलवार से गोवर्धन सागर पर श्रमिकों की संख्या 10 से बढ़ाकर 20 कर दी गई है। इसके अलावा डोंगियों की संख्या भी 4 से बढ़ाकर 6 कर दी गई है। बुधवार से एक जेसीबी मशीन व 2 डंपर भी बढ़ाए जाएंगे। मंगलवार को समाजसेवी नरेंद्र पिलोदिया ने भी अपने पूर्वजों की स्मृति में गोवर्धन सागर विकास कार्य के लिए 11 हजार रूपए दानराशी प्रदान करने की घोषणा की। मंगलवार को आवाहन अखाड़े के महंत श्री सेवानंदगिरी जी भी गोवर्धन सागर तट पर पहुंचे और श्रमदान कार्य का जायजा लेकर सागर की सेवा में जुटे युवाओं का उत्साहवर्धन किया।

आज होगी विकास समिति की बैठक

रामादल अखाड़ा परिषद के मार्गदर्शन में बनी गोवर्धन सागर विकास समिति की एक अहम बैठक बुधवार दोपहर 3 बजे गोवर्धन सागर तट पर आयोजित की गई है। इस समिति में शहर के गणमान्यजन शामिल है। महंत श्री विशालदास के मुताबिक समिति की बैठक में सरोवर की सफाई के अब तक के काम की समीक्षा के साथ ही आगे की कार्ययोजना पर भी मंथन होगा।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे