उज्जैन में विश्व संगीत दिवस पर आज आयोजित संगीत के महाकुंभ में फिल्मी संगीतकार दिलीप जी ने सुबह11बजे दीप प्रज्वलित कर बालिकाओ गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरू आत हुई ।

Listen to this article

उज्जैन में विश्व संगीत दिवस पर आज आयोजित संगीत के महाकुंभ में फिल्मी संगीतकार दिलीप ने सुबह11बजे दीप प्रज्वलित कर गणेश वंदना से शुरू आत हुई ।इस विश्व संगीत कार्यक्रम में भाजपा नेता महेश सितलानी ने कहा में शहर में हास्पिटल बनबाना चाह रहा था पत्नी ने कहा अस्पताल में सब दुखी लोग आते हैं और अपने से ग़लत पैसा कमाया नहीं जाएगा कुछ अच्छा किजिए फिर मुझे विचार आया कि होटल खोली जाए जहां खुशी का माहौल और मंगल कार्य होते हैं। और मेरी इस होटल में प्रीति दीक्षित ने पहला संगीत कार्यक्रम किया था । गायक हेमंत व्यास ने कहा संगीत ने हमें अलग पहचान दी है। डॉ एवं गायक जया मिश्रा संगीत ईश्वर से मिलाता है। माॅ स्वरसती ने हर एक को कुछ न कुछ दिया है हमें हर चिज को म्युजिक में देखना चाहिए जो वाणी स्वर को जोड़ती है वहीं संगीत है वहीं म्युजिक ही होता है खुशी में भी और दुख में भी गीत गाकर मन खुश होता है यही संगीत है।इस कार्यक्रम में प्रीति दीक्षित ने शिव मेरी पूजा शिव से बड़ा न कोई गीत गाकर श्रोताओं का मन मोह लिया इस आयोजन में शामिल जयेंद्र   रावल  ( गोलू भैय्या  )राजा ठाकुर गीत व लेखक भी उपस्थित थे। इसमें 300 से ज्यादा कलाकार भी शामिल होंगे।कल 21जुन को रोड शो रामघाट स्थित राणोजी की छत्री से शुरू होगा। फिल्मी संगीतकार दिलीप सेन का रोड शो राणोजी की छत्री से शुरू होगा जो कि दानीगेट, ढाबारोड, गोपाल मंदिर, सतीगेट, कंठाल चौराहा, इंदौर गेट से होते हुए देवास रोड स्थित कालिदास अकादमी पर पहुंचेगा। इसमें कार्यक्रम में शामिल सभी कलाकारों के अलावा शहर के कलाकार भी शामिल होंगे। संगीत महाकुंभ में 300 से ज्यादा कलाकार प्रस्तुति देंगे। 21 जून को सुबह 10 बजे से स्वर, लय, ताल का अनूठा संगम होगा। कार्यक्रम में शास्त्रीय, उप शास्त्रीय, लोक गायन व लोक नृत्यों की प्रस्तुतियां देंगे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे