*उज्‍जैन के भक्‍त द्वारा किया बाबा महाकाल को अर्पित किया स्‍वर्ण मुकुट श्रद्धालु श्री दिनेश कुमार गोला ने बाबा महाकाल को 25.360 ग्राम का स्‍वर्ण मुकुट अर्पित किया।

Listen to this article

उज्‍जैन के भक्‍त द्वारा किया बाबा महाकाल को अर्पित किया स्‍वर्ण मुकुट

उज्जैन 19 मई 2022 । श्री महाकालेश्‍वर मंदिर 12 ज्‍योतिर्लिंगों में से एक है जहॉ देश- विदेश से श्रद्धालु दर्शन हेतु आते है व अपनी श्रद्धानुसार अपने मन की शांति व मनोकामना पूर्ण होने पर किसी भी रूप में दान करते है। इसी श्रृंखला में श्री महाकालेश्‍वर भगवान के दर्शन हेतु उज्‍जैन के ही श्रद्धालु श्री दिनेश कुमार गोला ने बाबा महाकाल को 25.360 ग्राम का स्‍वर्ण मुकुट अर्पित किया।

मंदिर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक श्री मूलचंद जूनवाल तथा कार्यालय अधीक्षक श्री पी.एन. उदैनिया द्वारा मुकुट प्राप्‍त कर दानदाता को प्रसाद भेंट कर विधिवत रसीद प्रदान की गई । यह जानकारी कोठार प्रभारी श्री मनीष पांचाल द्वारा दी गई।

श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड ने बाताया कि, श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित विभिन्‍न इकाईयों चिकित्‍सा, गौशाला आदि स्‍थानों पर श्रद्धालु अपनी श्रद्धानुसार दान करते है इसके साथ ही मंदिर के नि:शुल्‍क अन्‍नक्षेत्र में दानदाता अपने आप्‍तजनों के जन्‍मदिवस, पुण्‍यतिथि, विवाह वर्षगॉठ आदि अवसरों पर एक समय के भोजन प्रसाद हेतु रू. 25 हजार की राशि देकर भोजन करवा सकते है तथा एक पूरे दिन के भोजन प्रसादी हेतु 51 हजार की राशि मंदिर कोष में जमा कर भोजन प्रसादी की व्‍यवस्‍था करवा सकते है। इसी प्रकार रू. 11,000/- भक्‍त एक दिवस के भस्मार्ती उपरांत प्रातः 6 से 8 बजे तक अल्‍पाहार की व्‍यवस्‍था करवाकर अन्‍नदान के पुण्‍य का लाभ ले सकते है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे