उज्जैन क्षिप्रा तट पर संतो का धरना आन्दोलन का चौथा दिन शासन को सद्बुद्धि देने के लिए संतो ने श्री राम जय राम जय जे राम के भजन किऐ कल सुबह 11 बजे संतो से आशीर्वाद एवं शुद्धिकरण के कार्य की जानकारी लेने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव जी जाऐगे यह जानकारी मंहत डाँ रामेश्वर दास ने दी

Listen to this article

शिप्रा शुद्धीकरण के लिए चौथे दिन भी जारी रहा संतो का धरना
– इंदौर कलेक्टर ने की फोन पर बात, आज शासन के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचेंगे उच्चशिक्षा मंत्री
उज्जैन। शिप्रा शुद्धीकरण की कार्ययोजना पर काम शुरू करने की मांग को लेकर दत्त अखाड़ा घाट पर रविवार को लगातार चौथे दिन भी शहर के साधु-संतो का धरना आंदोलन जारी रहा। इस बीच इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने भी फोन पर धरना आंदोलन की अगुवाई कर रहे षट्दर्शन संत मंडल के वरिष्ठ सदस्य महंत डा. रामेश्वरदास से बात की, उन्होंने आश्वस्त किया कि इंदौर शहर से पानी को पूर्णत: साफ करने के बाद ही छोड़ा जा रहा है और आगे भी साफ पानी ही रीलिज किया जाता रहेगा।
दरअसल, शिप्रा शुद्धीकरण के लिए आंदोलन कर रहे षट्दर्शन संत मंडल के ज्यादातर सदस्य और धरना आंदोलन में शामिल संस्थाओं के प्रतिनिधि कि इस बात पर जोर देते रहे है कि इंदौर से उज्जैन तक पहुंचने वाला दूषित जल ही शिप्रा नदी के जल को लगातार दूषित कर रहा है। इसे शिप्रा जल से अलग रखने के अब तक किए गए प्रयास नाकाफी है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने भी संतजनों से धरना प्रदर्शन को विराम देने का आग्रह किया है।
सोमवार को धरना आंदोलन के पांचवे दिन शासन के प्रतिनिधि के रूप में उच्चशिक्षा मंत्री और उज्जैन दक्षिण के विधायक डा. मोहन यादव व अन्य जनप्रतिनिधि भी संतजनों से मुलाकात करने और राज्यशासन का पक्ष उनके सामने रखने पहुंचेंगे।
रविवार को दत्त अखाड़ा घाट पर धरना आंदोलन में रामानुजकोट के पीठाधीश्वर रंगनाथाचार्य जी, ब्राह्ण समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी सुरेंद्र जी चर्तुवेदी, सिख समाज उज्जैन के अध्यक्ष सरदार सुरेंद्र सिंह जी आरोरा, योगेंद्रसिंह जी, राकेश जी यादव, पूर्व अपर कलेक्टर सूरज नागर ने भी शामिल होकर अपना समर्थन व्यक्त किया। संतो ना आंदोलन के दौरान गीता जयंति महोत्सव समिति मालवा प्रांत की सदस्य महिलाएं भी दत्त अखाड़ा घाट पर पहुंची और संतजनों के आंदोलन के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे