बहुप्रतीक्षित ओमनी चैनल प्लेटफॉर्म, इच्छापूर्ति.कॉम अब मध्य प्रदेश में ।छोटी दुकान को एक वर्चुअल माँल मे परिवर्तन कर दुकानदार के साथ मिलकर ग्राहक जोडने का करती है कम्पनी

Listen to this article

उज्जैन 11 राज्यों में सफलता का परचम लहराने के बाद इच्छापूर्ति अब मध्य प्रदेश में प्रदेश वासियों के लिए ये एक अनोखा शॉपिंग अनुभव होगा जिसमें ग्राहक ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग, दोनों का आनंद उठा सकेंगे।यह जानकारी ङाँ संजय सिन्हा ने एक निजी होटल में पत्रकार वार्ता में बताया वास्तव में ichhapurti.com एक प्रकार का शॉपिंग अनुभव है जिसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो का मिश्रण है। ग्राहक स्टोर पर आ कर या इच्छापूर्ति ऐप से अपनी राज़मर्रा की ज़रूरतों के लिए खरीदारी कर सकते हैं। उनके लिए टीवी, फ्रिज, मोबाइल फोन, वाशिंग मशीन, कपड़े, जूते, फैशन के कपड़, किराना और एफ एम सी जी के लाखों उत्पाद उपलब्ध होंगे। इच्छापूर्ति बिजनेस पार्टनर द्वारा संचालित स्टोर से ये सभी सामान होम डिलीवरी करवाये जाते हैं और शिकायत के मामले में नजदीकी स्टोर द्वारा उसका समाधान भी करवाया जाता है। बिजनेस पार्टनर के माध्यम से पेथू फिनटेक कंपनी द्वारा नियो बैंकिंग की सेवा भी ग्राहकों को मुहैया करवाएंगे। जिसके ज़रिये बैंकिंग सुविधा, फोन बिल, गैस बिल, रेलवे टिकट बुकिंग और अन्य बिल स्टोर पर ही भुगतान करने की सुविधा होगी। इच्छापूर्ति एंटरटेनमेंट के माध्यम से हमारे बिजनेस पार्टनर Android Set Top Box भी ग्राहकों को उपलब्ध करवा पाएंगे। ग्राहक समय-समय पर मिलने वाले डिस्काउंट ऑफर और कैशबैक स्कीम का भी लाभ उठाएंगे। ग्राहकों के लिए उपभोक्ता लोन सुविधा और सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत जीवन बीमा तथा स्वास्थ बीमा का लाभ भी मिलेगा।
इच्छापूर्ति एक ओमनी चैनल शॉपिंग प्लेटफॉर्म है जिसे ले कर आए हैं दिल्ली के मशहूर फ्रंटलाइन ग्रुप
फ्रंटलाइन ग्रुप के चेयरमैन डॉ. संजय सिन्हा के अनुभव से मध्य प्रदेश में खुलने वाले इच्छापूर्ति आउटलेट्स एक शुभ शुरुआत है। ichhapurti.com का उद्देश्य है छोटे और मझले किराना दुकान को शॉपिंग मॉल का दर्जा देने का।

प्रबंधन निदेशक श्री योगराज शर्मा (Ex Country Head, Kotak) का कहना है।
ichhapurti.com के प्रथम वर्ष की सम्पूर्ण सफलता और विस्तार का पूरा श्रेय कस्टमर, बिज़नेस पार्टनर, सुपर फ्रेंचाइजी और अपने कर्मचारियों को जाता है जिन्होंने दिल खोलकर हमारा सहयोग किया, विपरीत परिस्थियों में, कोरोना काल में आरम्भ हुई यह कम्पनी दृढ़ता और गति के साथ भारत के चप्पे-चप्पे पर वर्चस्व बना रही है। कार्य का केंद्र बिंदु है द्वितीय, त्रितय चतुर्थ और पंचम श्रेणी के क्षेत्र जहाँ बहुराष्ट्रीय कम्पनिया कदम रखने से भी डरती हैं। वहां देश 70% पिनकोड हम कवर कर रहें हैं। यह शुद्ध भारतीय कंपनी है जो भारतीय लोगों द्वारा ही संचालित की जा रही है।
हम नॉन-अर्बन ग्राहक को अर्बन प्रोडक्ट्स और सर्विसेज प्रदान करने में प्रयासरत हैं। एक छोटे और मझले किराना दुकानदार को ऑफलाइन और ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म प्रदान करते हैं।
छोटी दुकान को एक वर्चुअल मॉल में परिवर्तन करके इस किराना दुकानदार को एक अति विस्तरित प्रोडक्ट रेंज उपलब्ध कराते हैं जिससे ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा मिले और किराना के अलावा ऑनलाइन प्रोडक्ट्स की बिक्री से दुकानदार की आय बढ़े।
हमने इसी किराना दुकानदार के माध्यम से Neo-Banking Services RBI प्रमाणित Paythrough Fintech कंपनी के द्वारा प्रदान की है। जिससे इस किराना दुकानदार की आय बढ़े एवं ग्राहक जुड़ें। किराना दुकानदार का IP Entertainment जिससे set Top Box की बिक्री तथा सदस्यता शुल्क पर आकर्षक कमीशन दिलवाया जाता है। इससे नए ग्राहक भी जुड़ते हैं।
डॉ. संजय सिन्हा ने कहा “हम देश की एकमात्र कंपनी हैं जो किराना दुकानदार के साथ मिल कर ग्राहक जोड़ने का प्रयास करती है। हमारी हाईप्रोफाइल ब्रांडिंग, फील्ड पर BTL, Radio, Hoardings, Digital Campaigns, Door-to-Door campaigning के माध्यम से ग्राहक अर्जन करती है एवं Neo Banking Services जिसमें किसी भी बैंक का Deposit, Withdrawal, Bank-Statement, Bill Payment Railway Booking इत्यादि की सुविधांए किसना दुकान पर ही उपलब्ध करवाती है। जिससे ग्राहकों को सुविधा तथा किराना दुकानदार को कमीशन मिलता है”।
इससे ग्राहक किराना से जुड़ेगा और रोज़मर्रा की वस्तुएं एवं ऑनलाइन शॉपिंग भी वहीं से करेगा। कंपनी की website www.ichhapurti.com पर 1,50,000 प्रोडक्ट्स लिस्टेड हैं।
हमारे बिजनेस पार्टनर के लिए मूल मंत्र है: अतिरिक्त ग्राहक, अतिरिक्त उत्पाद, अतिरिक्त आय।
About Ichhapurti
ग्राहक को केंद्र बिंदु बनाते हुए कंपनी उनके जीवन की हर अवस्था में उनके साथ खड़ी है। ग्राहक को उचित मूल्य, गुणवत्ता, ओरिजिनल ट्स होम डिलीवरी, कैशबैक upto 35%, तथा अतिरिक्त डिस्काउन्ट्स मिलेंगे।
ग्राहक की मृत्यु की दशा में परिवार को आर्थिक मदद, बीमारी की दशा में आर्थिक सहायता इत्यादि ऐसी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं कि ग्राहक जीवन भर के लिए जुड़ता है।
ग्राहक के Cibil Score को तसदीक करके उसे ₹5000 तक के मासिक उधार कार्ड प्रदान किये जाते हैं जिससे वह इच्छापूर्ति स्टोर पर जाकर खरीदारी कर सके।
कंपनी के पास आज 1000 Employees की संख्या है। वेयरहाउसिंग, लॉजिस्टिक, लास्ट माइल डिलीवरी, वर्ल्ड क्लॉस टेक्नोलॉजी मजबूती और कुशलता प्रदान करती है। 5000BPs, 70 Super Franchisee के माध्यम से 12 States में सेवा प्रदान कर रहे हैं।
देशकी GDP में हमारा योगदान, देश भर में लाखों लोगों को व्यवसाय एवं रोजागार, सामाजिक सुरक्षा जैसे गंभीर मुद्दों पर ichhapurti.com काम कर रही है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे