हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा श्री महाकाल मंदिर प्रांगण में हिन्दू राष्ट्र स्थापना के लिए प्रतिज्ञा !

Listen to this article

*हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा श्री महाकाल मंदिर प्रांगण में हिन्दू राष्ट्र स्थापना के लिए प्रतिज्ञा !*
उज्जैन – हिन्दू जनजागृति समिति के २० वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आज अनंत चतुर्दशी के शुभ अवसरपर श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रांगण एवं महाराष्ट्र समाज में हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु प्रतिज्ञा ली गयी । समिति के द्विदशक पूर्ति के उपलक्ष्य में पुरे देश में २ माह के लिए हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान का आयोजन किया गया है । जिसका प्रारंभ हरसिद्धी मंदिर में प्रतिज्ञा के द्वारा हुआ था । तब से अबतक चामुंडा माता मंदिर, गोपाळ मंदिर, हिंगलाज माता मंदिर के साथ शिवशक्ति गणेश मंडल में भी यह सामूहिक प्रतिज्ञा ली गयी ।
इस समय हिन्दू जनजागृति समिति के मध्यप्रदेश एवं राजस्थान समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया, श्री. श्रीराम काणे, श्री. राहुल पवार, श्री. प्रथमेश वाळके, श्रीमती स्मिता कुलकर्णी, श्रीमती बबिता खत्री इनके साथ समिति के कार्यकर्ता एवं अन्य भाविक उपस्थित थे । विभिन्न राज्यों से दर्शन हेतु पधारे श्रद्धालुआें ने उत्साह से इस प्रतिज्ञा में सहभाग लिया । जयतु जयतु हिन्दुराष्ट्रम के जयघोष से इस कार्यक्रम का समापन किया गया ।
इस अभियान के अंतर्गत मंदिरों में हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु प्रतिज्ञा करना, मंदिर स्वच्छता, समाज जागृति के लिए व्याख्यान एेसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है् । इस आयोजन हेतु सहकार्य करनेवाले श्री महाकाल मंदिर प्रबंधन समिति का आभार प्रकट किया गया ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे