Featured Video Play Icon

उज्जैन नागपंचमी पर्व पर श्री महाकालेश्वर के शीर्ष पर विराजमान नागचंद्रेश्वर भगवान की त्रिकाल पूजा घ्वज चढ़ाया शिवमय उज्जयिनी में नागचन्द्रेश्वर के 24 धंटे में 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए अगले साल 21 अगस्त को रहेगी नागपंचमी ।

Listen to this article

उज्जै्ज श्री महाकालेश्वर मंदिर के शीर्ष शिखर पर स्थित श्री नागचंद्रेश्वर भगवान के पट मंगलवार रात 12 बजे बंद कर दिए गए। सोमवार रात 12 बजे मंदिर के पट खोले गए थे। प्रशासन का दावा है कि 24 घंटे के दौरान 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन लाभ लिया। नागचंद्रेश्वर और महाकालेश्वर दर्शन के लिए अलग-अलग कतार लगाई गई थी। वर्ष में एक बार खुलने वाले भगवान नागचंद्रेश्वर मंदिर में मंगलवार दोपहर 12 बजे शासकीय पूजा की गई। कलेक्टर आशीष सिंह ने ध्वज पूजन किय, जिसे मंदिर के शिखर पर चढ़ाया। श्री महाकालेश्वर मंदिर में नागपंचमी के पर्व पर श्री महाकालेश्वर भगवान को शेषनाग धारण करवाया गया। कोटितीर्थ कुंड पर पं. आशीष पुजारी ने शेषनाग भगवान के पंचामृत पूजन-अर्चन आरती के पश्चात श्री महाकालेश्वर भगवान को भस्म आरती में शेषनाग धारण करवाया। नागपंचमी पर देश भर से आए श्रद्धालुओं ने लम्बी कतारों में लगकर दर्शन लाभ लिया श्रद्धालुओं ने बताया की प्रवेश आसान पर निकलने के रास्ते ढूंढते रहे श्रद्धालुओं ने बताया की शंख द्वार से प्रवेश वहीं वाहन और जुते चप्पल रखें थे कर्मचारी का जबाव मिला अब आपको नृसिंह धाट के सामने के रास्ते पुल पर होकर बेगमबाग से जाना होगा शाम 5,20 बजे शंख द्वार को बन्द कर दिया कई वीआईपी पास वाले भी परेशान होते रहे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे