उज्जैन संभाग के प्रभारी सज्जन वर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कपिल सिब्बल की दो कौड़ी की औकात है, जब राजा-महाराजा जैसे बिक गए तो इसका क्या? उनके जाने से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Listen to this article

राजा-महाराजा बिक गए तो इनका क्या, सिब्बल के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा संभाग के प्रभारी बोले- चिंतन शिविर ईमानदार और निष्ठावान लोगों को चुनाव में अवसर दिया जाएगा में 50% युवाओं को मौका देने की बात हुई पर मैं तो 65% के पक्ष में उज्जैन संभाग के प्रभारी वर्मा ने कहा जिला मुख्यालयों पर बैठक करेंगे और साथ ही वहां आंदोलन भी करेंगे। जिला मुख्यालय पर बैठक के दौरान सभी संगठन के अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी विस्तृत रूप से चर्चा में शामिल होंगे। कांग्रेस अब प्रत्येक बूथ पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी। जो लोग पार्टी हित में वर्षों से काम कर रहे हैं, उन्हीं लोगों की सलाह पर ईमानदार और निष्ठावान लोगों को चुनाव में अवसर दिया जाएगा। वर्मा ने उदयपुर चिंतन शिविर का जिक्र करते हुए कहा कि चुनावों में 50% युवाओं को अवसर देने की बात कही गई पर मेरा कहना है 65% सीट पर युवाओं को अवसर मिलना चाहिए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर गुरुवार को निजी होटल में संभागीय बैठक में संगठनात्मक चर्चा हुई। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश तिवारी ने बताया बैठक में जिला अध्यक्षों एवं संगठन के पदाधिकारियों ने अपनी बात रखी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से उज्जैन संभाग के प्रभारी सज्जन वर्मा ने कहा कि कपिल सिब्बल की दो कौड़ी की औकात है, जब राजा-महाराजा जैसे बिक गए तो इसका क्या? उनके जाने से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कभी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के लिए दरवाजे नहीं खोले। ऐसे लोग पार्टी का क्या भला करेंगे। कांग्रेस को अब साफ-सुथरी बनाना होगा। कांग्रेस में अब वही लोग बचेंगे, जिनकी रगों में कांग्रेस का ही खून दौड़ रहा है। बैठक में डॉ. बटुक शंकर जोशी, संभाग के सभी जिलाध्यक्ष व विधायक महेश परमार, दिलीप गुर्जर, रामलाल मालवीय, मुरली मोरवाल, कुणाल चौधरी, विपिन वानखेड़े व मनोज चावला, हर्ष विजय गहलोत, सह प्रभारी कुलदीप इंदौरा, अभा कांग्रेस सचिव महेंद्र जोशी आदि उपस्थिति थे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे