उज्जैन*नगर भाजपा द्वारा डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस नगर के सभी 485 बूथों पर मनाया गया*

Listen to this article

भारतीय जनसंघ के संस्थापक व पितृ पुरुष डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर में एक विधान, एक प्रधान व एक निशान के लिए अपना बलिदान दे दिया। आज अगर भाजपा की मोदी सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाकर वहां एक विधान, एक प्रधान व एक निशान लागू किया है तो श्यामाप्रसादजी के बलिदान के कारण संभव हो पाया है। हमें गर्व है कि हम भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी श्यामाप्रसादजी के बताए मार्ग पर चल रहे हैं। यह बात भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी ने रविवार को डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर नगर के उत्तर विधानसभा के बूथ क्र 53 पर आयोजित कार्यक्रम के तहत कही। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा ने बताया की नगर में श्यामाप्रसादजी का बलिदान दिवस नगर के सभी 485 बूथों पर व मंडल स्तर पर मनाया गया है। कार्यकर्ताओ ने नगर के प्रत्येक बूथ पर श्यामाप्रसादजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके बलिदान को याद किया। श्री विवेक जोशी ने कहा श्यामाप्रसादजी के बलिदान दिवस 23 जून से उनकी जयंती 6 जुलाई तक “एक पेड़ मां के नाम” पखवाड़ा मनाया जाएगा। पार्टी के पन्ना स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर के सभी कार्यकर्ता मां के साथ अथवा मां के चित्र के साथ एक पेड़ मां के नाम लगाएंगे। स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत को ध्यान में रखते हुए तालाब, कुआं एवं अन्य जल बहाव, जल स्त्रोतों को लक्ष्य लेकर स्वच्छता अभियान चलाएंगे।
बलिदान दिवस पर विधायक श्री अनिल जैन ने कहा कि
डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी, वही जनसंघ आज विश्व के सबसे बड़े व सर्वव्यापी राजनैतिक दल भाजपा के रूप में आप सबके सामने है। डॉ. मुखर्जी के आदर्शों पर चलकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से 6 जुलाई जयंती के दिन तक एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जा रहा है। में उज्जैन नगर के भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान करता हूं कि सभी कार्यकर्ता एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत अपनी मां के नाम से एक पेड़ लगाएं। बूथों पर आयोजित कार्यक्रमों में महापौर मुकेश तटवाल, निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव, संजय अग्रवाल, विशाल राजोरिया, सत्यनारायण खोईवाल, रवि सोलंकी, जगदीश पांचाल, मुकेश यादव, विनीता शर्मा, मोहन जैसवाल, राकेश पंड्या, अनिल शिंदे सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे