*प्रदेश सहित उज्जैन मैं जिला पंचायत में भाजपा का परचम* *आने वाले समय में ग्रामीण निकायों में विकास के नए द्वार खुलेंगे। – डॉ मोहन यादव* *उज्जैन औद्योगिक, शिक्षा व अधोसंरचना में अव्वल*

Listen to this article

 

प्रदेश सहित उज्जैन मैं जिला पंचायत में भाजपा का परचम*
आने वाले समय में ग्रामीण निकायों में विकास के नए द्वार खुलेंगे। – डॉ मोहन यादव
केंद्र और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकारों ने गांवों और ग्रामीण जनता के उत्थान और विकास के लिए जो काम शुरू किए थे, उनके प्रभाव अब ग्रामीण जनजीवन पर दिखाई देने लगे हैं। केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं तथा विकास कार्यों से गांवों में ना सिर्फ जीवन आसान हुआ है अपितु जीवन स्तर भी बेहतर हुआ है। जनता से किए वादों पर तत्परतापूर्वक अमल करने तथा असंभव माने जाने वाले कामों को भी दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए पूरा करने से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान और पार्टी नेतृत्व के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है। यही कारण है कि पंचायत चुनाव में प्रदेश की जनता ने भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को अपना भरपूर समर्थन दिया है। यह बात उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने शनिवार भाजपा कार्यालय लोकशक्ति भवन पर आयोजित प्रेसवार्ता के माध्यम से चर्चा के दौरान कही।
डॉ यादव ने भाजपा को स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया तथा प्रत्येक बूथ पर लगातार काम करने वाले कार्यकर्ताओं को बधाई दी। डा यादव ने कहा कि जिस प्रकार का विश्वास प्रदेश की जनता ने पंचायत चुनाव में भाजपा की योजनाओं और विकास पर जताया है ठीक उसी प्रकार नगर निकाय के चुनावों में भी भाजपा को जनता का ऐसा ही आशीर्वाद मिलेगा।
*52 में से 44 जिला पंचायतों में भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत*
डॉ मोहन यादव ने मीडिया को ग्रामीण निकाय चुनाव के परिणामों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश की 52 जिला पंचायतों में चुनाव हुए थे, जिनमें से 44 जिला पंचायतों में भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत मिला है अर्थात 84 प्रतिशत जिला पंचायतों में भाजपा को सफलता मिली है। डॉ मोहन यादव ने कहा कि 8 अन्य जिलों में भी भाजपा की जिला पंचायत बनाने के लिए प्रयास चल रहे हैं । इनमें से 3 जिलों में थोड़ी कठिनाई रही है, लेकिन 29 तारीख को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
*जनपद पंचायतों में 74.44 प्रतिशत सफलता*
प्रदेश की 313 जनपद पंचायतों में से 233 में भाजपा के लोग जीते हैं। इस हिसाब से इनमें भाजपा की सफलता दर करीब 74.44 फीसदी रही है। श्री यादव ने कहा कि बचे हुए स्थानों से भी अभी पार्टी के पक्ष में जानकारी मिल रही है और 27-28 तारीख को और भी बेहतर स्थिति सामने आने की उम्मीद है।
*19863 पंचायतों में भाजपा के सरपंच*
कहा कि प्रदेश की 22924 पंचायतों में चुनाव हुए थे। इनमें से 19863 पंचायतों में भाजपा समर्थित सरपंच चुने गए हैं। इसके अनुसार प्रदेश की 87 प्रतिशत पंचायतों में सरपंच भाजपा के रहेंगे। डॉ मोहन यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव में सबसे खास बात यह रही कि 650 पंचायतों में भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध जीते हैं।
*विकास के नए द्वार खुलेंगे*
डॉ मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने यह चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा था और जनता ने भी पार्टी प्रत्याशियों को वोट के रूप में जो अपना स्नेह और आशीर्वाद दिया है, वह विकास के लिए ही है। पार्टी समर्थित प्रत्याशियों को इस चुनाव में जो बहुमत मिला है, जनता ने उनके ऊपर जो भरोसा जताया है, इससे विकास के प्रति उनकी जिम्मेदारी बढ़ी है और आने वाले समय में ग्रामीण निकायों में विकास के नए आयाम खुलेंगे।
*कांग्रेस के धुरंधरों का सूपड़ा साफ*
ग्रामीण निकाय चुनाव में प्रदेश की जनता ने गुंडिज्म और तिकड़म की राजनीति करने वाले कांग्रेस के धुरंधरों को अच्छा सबक सिखाया है। गुना में दिग्विजयसिंह का सूपड़ा साफ हो गया है। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की विधानसभा में आने वाली चार में तीन जनपद पंचायतों में कांग्रेस के प्रत्याशी हार गए। इंदौर में मतदाताओं ने कांग्रेस को सबक सिखाया है और भिंड में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। अल्पसंख्यकों को अपना वोट बैंक मानकर राजनीति करने वाली कांग्रेस को बुरहानपुर के मतदाताओं ने ऐसा सबक सिखाया है कि कांग्रेस कभी भूलेगी नहीं। बुरहानपुर के मतदाताओं ने कांग्रेस मुक्त जिला पंचायत बनाई है। छिंदवाड़ा में भी कांग्रेस की स्थिति ठीक नहीं रही है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों ने यह बता दिया है कि झूठ बोलने वाली, जनता को गुमराह करने वाली ताकतें बुरी तरह असफल रही हैं।
*उज्जैन में जिला पंचायत में भाजपा का परचम*
डॉ मोहन यादव ने कहा कि उज्जैन जिले में भाजपा का परचम फहराया है 21 में से 11 जिला पंचायत सदस्य भाजपा के है और 3 निर्दलीय भाजपा विचारधारा के है निश्चित रूप से उज्जैन में भाजपा का जिला पंचायत अध्यक्ष बनेगा ।
*उज्जैन औद्योगिक, शिक्षा व अधोसंरचना में अव्वल*
मंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन के औद्योगिक शिक्षा और अधोसंरचना के विकास के कार्यों की भी जानकारी दी उन्होंने बताया कि अधोसंरचना के कार्यों में हम बात करें तो उज्जैन में कई विकास के कार्य चल रहे हैं जिनमें फ्रीगंज के समानांतर ब्रिज का टेंडर आचार संहिता के बाद होने वाला है वही जयसिंहपुरा में अंडर पास ब्रिज की भी करोड़ों रुपए की स्वीकृति हो चुकी है वही लालपुर में एक और रेलवे ब्रिज ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है इसके अलावा औद्योगिक विकास की बात करें तो हमने जो प्रतिभा सिंटेक्स और बेस्ट कंपनी की जो बात की थी इसमें बेस्ट इंटरप्राइजेज में महिलाओं को रोजगार की नई उम्मीद जगी है महिलाओं की इसमें ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है, वहीं अन्य रोजगार भी खोले जा रहे हैं । तेजी से नए प्लांट जैसे अमूल एवं अन्य संस्थान खुलने वाले हैं जिनमें हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा । इसके अलावा उच्च शिक्षा की बात की जाए तो आईआईटी सेटेलाइट सेंटर की मंजूरी हो चुकी है और जल्दी ही यह भी खुलने वाला है वही विक्रम विश्वविद्यालय में भी 234 कोर्स के अलावा अब हम हॉस्पिटल मैनेजमेंट पैरामेडिकल कोर्स भी खोलने जा रहे हैं इसमें जिसमें विद्यार्थियों को रोजगार पर पढ़ाई कराई जाएगी। वही विगत 2 वर्षों में शहर की उद्योगपुरी में अधोसंरचना के कई काम हुए हैं इंसान की सड़क नालियां एवं अन्य काम जो वर्षों में नहीं हो पाए थे वह सभी पूर्णता की ओर है तथा हाईवे फोरलेन में भी हम अच्छी स्थिति में है देवास बदनावर फोरलेन 2023 तक बनकर पूरा हो जाएगा इसके अलावा अन्य फोरलेन भी तेजी से बन रहे हैं । 2 वर्ष में हमारी सरकार ने मूलभूत सुविधाओं के सभी काम किए हैं । पत्रकार वार्ता में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी श्री सचिन सक्सेना, महापौर प्रत्याशी श्री मुकेश टटवाल, जिला मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा, सह मीडिया प्रभारी श्री राकेश पंड्या, महामंत्री श्री संजय अग्रवाल, श्री विशाल राजोरिया, श्री सत्यनारायण खोईवाल उपस्थित थे

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे