निर्माण कार्य मे तेज गति के संदर्भ में आज से मंदिर में प्रवेश हेतु नई व्यवस्था शीघ्र द्रुत गति से सभी निर्माण लक्ष्य प्राप्ति के संदर्भ में आज प्रातः मंदिर प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड़ ने मंदिर टीम ने साथ निरीक्षण किया व बताया कि प्रातःकाल से:

Listen to this article

निर्माण कार्य मे तेज गति के संदर्भ में आज से मंदिर में प्रवेश हेतु नई व्यवस्था
********************
शीघ्र द्रुत गति से सभी निर्माण लक्ष्य प्राप्ति के संदर्भ में आज प्रातः मंदिर प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड़ ने मंदिर टीम ने साथ निरीक्षण किया व बताया कि प्रातःकाल से:
01 सामान्य दर्शनार्थीगण :
हरसिद्धि पाल पार्किंग, हाटकेश्वर धर्मशाला के सामने, छोटे रुद्रसागर के समीप बने पैदल मार्ग से मंदिर अन्नक्षेत्र, बड़े गणेश के सामने होते हुए गेट न. 04 से विश्राम धाम रैंप से उतरकर नरसिंह मन्दिर, मार्बल गलियारे व बेर्रीकेड्स होकर कार्तिकेय मंडप से दर्शन हेतु प्रवेश करने के बाद निर्गम रैंप होकर गेट न. 05 के चढ़ाव से बाहर आवेंगे तथा बड़े गणेश मंदिर की गली से हरसिध्दि पाल पार्किंग वापस जावेंगे.
02. अति विशिष्ट, विशिष्ट गण, (प्रोटोकाल) रु 1500 अभिषेक रसीद धारी, शीघ्रदर्शन ( 250 ) रसीद धारी मन्दिर के प्रशासक कार्यालय के समीप बने कॉउंटर से रसीद प्राप्त कर निर्माल्य गेट (शंख द्वार के समीप ) से सूर्यमुखी हनुमानजी के मंदिर की सीढ़ियों से उतरकर सभामंडप , कॉलागेट होकर प्रथम बेर्रीकैड से दर्शन करेंगे व पुनः इसी मार्ग से लौंटेंगे.
03.नियमित दर्शनार्थिगण निर्माल्य गेट से प्रवेश कर बाबा बाल हनुमानजी के मंदिर से सीधे कार्तिकेय मंडप से दर्शन हेतु प्रवेश करेंगे. अभिषेक रसीद (1500) व शीघ्रदर्शन रसीद (250) हेतु प्रोटोकाल कार्यालय के अतिरिक्त शंखद्वार के समीप भी एक अतिरिक्त कॉउंटर रहेगा जंहा से अपनी आवश्यकता अनुसार सभी रसीदें सुलभ उपलब्ध होंगी.
दर्शनार्थीगण हेतु सभी स्थानों पर सामान्य सुविधाएं भी रहेंगी.

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे