*उज्जैन गौरव दिवस पर सम्भागीय हाट बाजार में 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक भव्य मेला आयोजित होगा*

Listen to this article

*, उज्जैन गौरव दिवस पर सम्भागीय हाट बाजार में 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक भव्य मेला आयोजित होगा*

उज्जैन 26 मार्च । उज्जैन गौरव दिवस 2 अप्रैल गुड़ीपड़वा के अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से दिनांक 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक संभागीय हाट परिसर (उज्जैन हाट) हरिफाटक ब्रिज नील गंगा में तीन दिवसीय स्थानीय उत्पादों का व्यापार सह हस्तशिल्प मेला आयोजित किया जा रहा है। गौरव मेले का उद्देश्य उज्जैन की विरासत , उज्जैन के गौरवपूर्ण उत्पादों का एक स्थान प्रदर्शन कर देश प्रदेश में उनकी पहचान स्थापित करना है
उज्जैन गौरव दिवस मेले में विभिन्न गतिविधियों को सम्मिलित किया जा रहा है, जिसमें प्रतिदिवस विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सायं 6 से रात्रि 8 बजे तक किया जावेगा। इस दौरान बच्चो कि लिये खान-पान एवं झूले की व्यवस्था भी होगी। मेले में विभागों के द्वारा विभागीय कार्यों की प्रदर्शिनीय एवं उज्जैन की प्रगति की कहानी दर्शाई जा रही है।
2 अप्रैल गुड़ीपड़वा के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का भ्रमण संभागीय हाट परिसर में प्रस्तावित है। भ्रमण के दौरान परिसर में मुख्यमंत्री विभागीय प्रदर्शनीय का आयोजन, विशिष्ट सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मेले में लगाये जाने वाले विभिन्न उत्पादों का अवलोकन करेंगे। मेले का आयोजन समस्त विभागों की भागीदारी से किया जा रहा है इस हेतु कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा समन्वयकर्ता अधिकारी रूप के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे को नियुक्त किया गया है। मेले के संबंध में आवश्यक जानकारी एवं स्टॉल लगाने हेतु जिला पंचायत उज्जैन में सम्पर्क हेतु श्री अजय कुमार भालसे, परियोजना अधिकारी जिला पंचायत उज्जैन के दूरभाष क्र. 9926791776 पर सम्पर्क कर किया जा सकता है ।
*50 स्टाल रहेंगे , स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता*
गौरव दिवस मेले में स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता दी जाएगी । उज्जैन के यूनिक उत्पाद बटिक प्रिंट कपड़े, ग्रामीण आजीविका महिला स्व सहायता समूहों की विभिन्न उत्पादन की स्टाल, शहरी आजीविका मिशन, जिला उधोग केंद्र के नए स्टार्टअप, नमकीन, पैक्ड फ़ूड, ज्वैलरी, आदि समिलित रहेंगे ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे