उज्जैन शहर/ग्रामीण थाना क्षेत्रों द्वारा स्थाई वारंट कराए गए तामील अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही जारी। पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल

Listen to this article

*शहर/ग्रामीण थाना क्षेत्रों द्वारा स्थाई वारंट कराए गए तामिल*।
*अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही जारी*।
*शहर/देहात थाना क्षेत्र द्वारा अवैध रूप से शराब परिवहन करते पाए गए आरोपियो के विरुद्ध अपराध दर्ज*।
*अवैध रूप से जुआ/सट्टा खेलते पाए गए आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज*।

पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल* के निर्देशन पर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु लगातार अवैध शराब माफियाओं, जुऑ/सट्टा चलाने वालों, गुण्डा-बदमाशो आदि पर कार्यवाही जारी है, साथ ही अवैध गतिविधिया संचालित करने वालो पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी अभियान स्तर पर की जा रही है।

*प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*
उज्जैन शहर के सभी थाना क्षेत्र में मारपीट करने डराने धमकाने व आतंक फैलाने वाले गुंडा बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए 40 प्रकरण दर्ज कर 53 आरोपियों को माननीय न्यायालय उज्जैन के समक्ष पेश किए गए।

*वारंट तामिली*
मध्य प्रदेश शासन के आदेशानुसार स्थाई वारंटीयों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के पालन में पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत उज्जैन पुलिस द्वारा शहर व देहात के क्षेत्र में विभिन्न अपराधो के वारंटीयो पर सख्ती बरतते हुए कुल 95 संमंस, 93 जमानतीय वारंट, 44 गिरफ्तारी वारंट व 17 स्थाई वारंटी के वारंट तामील कराए जाकर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

*आबकारी अधिनियम*
*थाना महाकाल क्षेत्र* में एक आरोपी को अवैध रूप से कच्ची शराब परिवहन करते पकड़ा गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए अपराध क्रमांक 100/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम का अपराध दर्ज कर विधिवत कारवाही की गई।

*थाना पंवासा* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते पकड़ा गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए अपराध क्रमांक 61/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम का अपराध दर्ज कर विधिवत कारवाही की गई।

*थाना उन्हेल* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से कच्ची हाथ भट्टी की शराब परिवहन करते पकड़ा गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए अपराध क्रमांक 57/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम का अपराध दर्ज कर विधिवत कारवाही की गई।

*थाना बड़नगर* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से 17 क्वार्टर देसी प्लेन शराब कीमती 1445 रुपए कि ले जाते पकड़ा गया जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 73/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम का दर्ज किया गया।

*थाना नागदा* क्षेत्र में 01 आरोपी को अवैध रूप से देसी शराब परिवहन करते पकड़ा गया जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 89/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम का दर्ज किया गया।

*थाना महिदपुर* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से कच्ची शराब परिवहन पकड़ा गया जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 52/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम का दर्ज किया गया।

*थाना नरवर* क्षेत्र में एक आरोपी को शराब परिवहन करते पकड़ा गया जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 18/22 धारा 34 आबकारी अधिनियम का दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

*जुआ/सट्टा अधिनियम*
*थाना नागझिरी* क्षेत्र में 04 आरोपियो को अवैध रूप से जुआ खेलते मय 3000 रु नगदी व जुआ सामग्री के पकड़ा गया। जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 53/22 धारा 13 जुआ अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

*थाना नागदा* क्षेत्र में 01 आरोपी को अवैध रूप से सट्टा खेलते मय सट्टा सामग्री व नगदी के साथ पकड़ा गया। जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 88/22 धारा 4(क) सट्टा अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे