उज्जैन कलेक्टर तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने जनसुनवाई की

Listen to this article

*कलेक्टर तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने जनसुनवाई की*

उज्जैन 15 फरवरी। कलेक्टर श्री आशीष सिंह एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने मंगलवार 15 फरवरी को बृहस्पति भवन में विभिन्न आवेदकों की जनसुनवाई कर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में तराना के राकेश पिता सत्यनारायण चारोलिया ने आवेदन-पत्र देकर अवगत कराया कि उनकी कृषि भूमि पर गलत तरीके से किये गये नामांतरण को निरस्त किया जाये। कलेक्टर ने उक्त आवेदन को टीएल में रखने एवं सम्बन्धित एसडीएम तराना को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इसी तरह बाढ़कुमेद निवासी श्री सुल्तान खान पिता गफूर खान ने आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि मुझ प्रार्थी की पत्नी रशीदाबी की मृत्यु होने के कारण उन्हें शासन से संबल योजना अन्तर्गत आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत कराने की मांग पर कलेक्टर ने सम्बन्धित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी तरह जनसुनवाई में लक्ष्मीबाई, प्रकाश बैरागी, रिता आदि ने भी आवेदन-पत्र देकर अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। सम्बन्धित प्रशासनिक अधिकारियों ने इस सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को प्रकरण निराकरण करने के निर्देश दिये। इसी तरह ग्राम लेकोड़ा निवासी रामभाऊ ने आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि उन्हें पात्र होने पर भी राशन कार्ड में नाम नहीं जोड़ने की शिकायत पर कलेक्टर ने जनपद पंचायत सीईओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। कलेक्टर के अलावा जनसुनवाई जिला पंचायत सीईओ सुश्री अंकिता धाकरे, एडीएम श्री संतोष टैगोर, एसडीएम श्री संजीव साहू आदि ने की।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे