तैंदुखेडा केम्पस का अच्छा वातावरण बनाने के लिए हमें व्यसनों से दुर होना होगा केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल

Listen to this article

केम्पस का अच्छा बातावरण बनाने के लिए हमे व्यसनो से दूर होना होगा- प्रहलाद पटैल
कालेज के 6 अतिरिक्त कक्षो के निर्माण का केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल ने किया भूमि पूजन

विशाल रजक तेंदूखेड़ा!-नगर के शासकीय कालेज में भोपाल विकास प्राधिकरण के द्वारा 3 करोड़ 53 लाख से निर्मित होने बाले 6 अतिरिक्त कक्षो का केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल ने सुबह साढे 10 बजे भूमि पूजन किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहां कि कोरोना की तीसरी लहर का सामना कर रहे है। मुझे लगता है कि भारत जैसे विशाल देश ने अपने कर्तव्यो के निर्वाहन के दम पर कम सनसाधनो के बावजूद दुनिया में सफलता का मुकाम हासिल किया हैं। वास्तव में इस जिम्मेदारी में हम सब बराबर के हिस्सेदार है। हमारे विज्ञानिको ने जिस प्रकार से वेकसीन की खोज की है उसके बाद वेकसीन लगाने के मामले में अपने लक्ष्य को प्राप्त किया है। ये सिर्फ इतिहासिक नही है, वल्कि दुनिया में आने बाले समय में इस पर रिसर्च की जाएगीं। में बता दू कि देश में वेक्सीनेशन में दमोह जिला तीसरे स्थान पर है। श्री पटैल ने कहा कि में यहां आने से पहले पूछ रहा था कि कालेज की सडक बनी है कि नहीं बनी है क्योकि पिछली बार मै यहां आया था तो सडक के सबंध में चर्चा हुई थी। जब मुझे पता चला कि सडक बन गई है। जिसके लिए मैं जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी जी को धन्यबाद देता हूॅ कि उन्होने कहां और उस प्रण को पूरा किया। यही भरोसा है जो जनप्रतिनिधि की साख्य को बडाता है। हम समय पूरा कर रहे हैं इससे काम नहीं चलेगा। समय पूरा करने के साथ साथ हमारे प्रति लोगो का भरोसा बडा है कि घटा है यह बडी बात है और जनप्रतिनिध को भी अपना मूल्याकन करना चाहिए। इस कालेज में छात्र-छात्राओ की संख्या 1400 है जो कम नही होती है। अगर 10 प्रतिशत छात्र-छात्राए अपने मुहिम में सफल हो जाए और लक्ष्य को लेकर काम करेगें। तो ब्लाक और विधानसभा के भीतर हमे दूसरे बालिनटियर की जरूत नहीं पडे़गीं। भवन बनने पर ही काम नहीं चलेगा लोगो की मानसिकता बदलनी चाहिए। केम्पस का बातावरण बदलना चाहिए जिसके लिए व्यसन से दूर होना चाहिए और व्यसन से दूर होने के लिए खेल के मैदान पर जाना होगा। ऐसे अनेक बाते रखी गई।
विधायक धमेन्द्र सिंह लोधी ने कहां कि कालेज के लिए खेल मैदान, बाउंड्रीवाल के अलावा कालेज में स्टाप की कमी को दूर करने के लिए मैने शिक्षा मंत्री को पत्र भेजा है। साथ ही इसका भी धान दिया जा रहा है कि कालेज में पर्याप्त स्टाप की उपलब्धता रहे साथ ही कालेज की जो अपेक्षाए होगी उसे पूरा करने के लिए हमेशा प्रयास किए जाएगें। कॉलेज के प्रार्चाय एसके अग्रवाल ने कालेज की सभी गतिविधिया रखीं गई। इसके अलावा कालेज में खेल मैदान और बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए कहां गया। कार्यक्रम में जिला कलेक्टर एस कृष्ण चेतन्य, पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवर, एसडीएम अंजली द्विवेदी, एसडीओपी अशोक चौरसिया तहसीलदार मोनिका बाघमारे, थाना प्रभारी बीएल चौधरी के साथ समस्त सरकारी अमला एवं कॉलेज का स्टाप मौजूद रहा। इसके अलावा रूपेश सेन गोविन्द यादव, मूरत सिंह लोधी विवेक कुमार जैन,चेतन जैन राजीव जैन पंडित रामेश तिवारी परम सिंह सहित सौकड़ों भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहें।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे