उज्जैन बाबा महाकाल की सवारियों के संबंध में भजन मंडलियों की बैठक कलेक्टर नीरज कुमार सिंह क्यों उपस्थिति में आयोजित

Listen to this article

उज्जैन 18 जुलाई, गुरूवार श्रावण-भादौ मास में आयोजित होने वाली बाबा महाकाल की सवारियों के संबंध में गुरुवार को प्रशासनिक संकुल भवन में कलेक्टर उज्जैन श्री नीरज कुमार सिंह की उपस्थिति में भजन मंडलियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अधिकारियों द्वारा भजन मंडलियों के साथ बाबा महाकाल की सवारी के सुव्यवस्थित संचालन और श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक दर्शन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।
श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रशासक श्री मृणाल मीणा ने बताया कि भजन मंडलियों के सुचारू संचालन और अनधिकृत प्रवेश पर अंकुश लगाने के लिए प्रत्येक भजन मंडली को अलग-अलग कलर के पास दिए जायेंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जयंत सिंह राठौड़ ने भजन मंडलियों से सवारी में सतत आगे बढ़ाने की बात कहीं। ताकि बाबा की सवारी का व्यवस्थित संचालन हो और श्रद्धालु भी भजनों का आनंद ले सके। प्रशासक श्री मीना ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ यादव की मंशानुरूप इस बार संस्कृति विभाग के माध्यम से जनजातीय कलाकारों का दल भी बाबा महाकाल की सवारी में अपनी प्रस्तुति देगा। बैठक में भजन मंडलियों द्वारा भी व्यवस्थित आयोजन के संबंध में सुझाव दिए गए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अनुकूल जैन, एसडीएम श्री एल एन गर्ग, सहायक प्रशासक श्री जूनवाल तथा जय महाकाल भक्त मंडली, भस्म आरती मंडली, भस्म रमैया भक्त मंडली, महाकाल श्यन मंडली, कालभैरव संस्कृति मंडली, वीर तेजाजी मंडली ,भस्मरमैया मंडली , जय महाकाल रामायण मंडली, नागचंद्रेश्वर भक्त मंडली के प्रतिनिधि शामिल हुए।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे