उज्जैन भाजपा विधि प्रकोष्ठ द्वारा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के फर्जी वीडियो को लेकर प्रकरण दर्ज करने को लेकर शिकायत*

Listen to this article

सोशल मीडिया के प्लेटफार्म व्हाट्सएप पर श्रीमान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आवाज की नकल एडिटेड लिपिंग की हुई नकल के माध्यम से दुष्प्रचार कर माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं एमपी सरकार की छबि धूमिल कर मानहानि एवं षड्यंत्र करने वालों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 417 419 468 469 एवं आपराधिक मानहानि एवं आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उक्त कथित वीडियो को तत्काल सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से रोकने के संबंध में शिकायत की गई।।
आज दिनांक 29/9 /23 को सुबह 10:00 बजे के आसपास मुझ प्रार्थी को सोशल मीडिया के प्लेटफार्म व्हाट्सएप पर कथित वीडियो जिसमें एडिटेड आवाज के साथ माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं मध्य प्रदेश सरकार की साफ सुथरी छबि को जालसाजी एवं कपट पूर्वक छल करने एवं मानहानि करने के उद्देश्य से एडिटेड वाइस के रूप में उक्त कथित वीडियो से माननीय मुख्यमंत्री mp सरकार के विरुद्ध उक्त वीडियो व्हाट्सएप एवं सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर वायरल किया गया जिससे मध्य प्रदेश की समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई जबकि उक्त वीडियो छल एवं कपट पूर्वक एवं षड्यंत्र से रचित करते हुए माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं वर्तमान सरकार के विरुद्ध जानबूझकर सरकार के मनोबल गिराने की साजिश के साथ मध्य प्रदेश कीजनता मेंअविश्वास एवं माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की साजिश की मंशा के साथ उक्त कथित वीडियो वायरल किया गया है जो कि उक्त संबंधित वीडियो पूर्ण रूप से माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नकली आवाज का एडिटिंग कर झूठ बनाया गया है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ जिला उज्जैन द्वारा उक्त झूठे वीडियो के विरोध स्वरूप आज एडिशनल एसपी को लिखित शिकायत की गई।
और उक्त वीडियो को बनाने वाले और वायरल करने वाले के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने की शिकायत की गई। इस अवसर पर भाजपा विधि प्रकोष्ठ जिला उज्जैन के जिला संयोजक संजय गोयल ,कार्यालय मंत्री श्री निलेश नायक जी कार्यकारिणी सदस्य श्री सुनील चौहान श्री अजय सिंह चौहान श्री राजेश व्यास आदि उपस्थित रहे। जानकारी मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा ने दी ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे