वेतनमान में वृद्धि समेत अपनी पांच मूलभूत मांगों को लेकर विगत 16 दिन से हड़ताल कर रहे पटवारी अपने आंदोलन में प्रतिदिन रचनात्मक कार्य करते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं , इसी कड़ी में आज मंगलवार को कोठी रोड स्थित धरना स्थल पर पटवारियों ने रक्तदान किया

Listen to this article

उज्जैन में विगत 16 दिन से हड़ताल कर रहे पटवारी अपने आंदोलन में प्रतिदिन रचनात्मक कार्य करते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं , इसी कड़ी में आज मंगलवार को कोठी रोड स्थित स्थल पर पटवारियों ने रक्तदान किया ।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पटवारीयों को अभी भी वर्ष 1998 में निर्धारित किए गए वेतनमान के हिसाब से ही वेतन दिया जा रहा है ,जबकि पटवारी के अतिरिक्त राजस्व विभाग के अन्य सभी अधिकारियों , कर्मचारियों का वेतनमान समय समय पर सरकार द्वारा बढ़ाया जाता रहा है । इसी मांग को लेकर मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर उज्जैन में जिले भर के पटवारी कोठी रोड पर कालीदास अकादमी के सामने मंच लगाकर अनिश्चित कालीन हड़ताल एवम धरना प्रदर्शन कर रहे हैं । आज हड़ताल के 16वें दिन बड़ी संख्या में उपस्थित पटवारियों ने रक्त दान कर सरकार का ध्यान आकर्षण करने का प्रयास किया ।
इस मौके पर उज्जैन जिले के समस्त पटवारीयों के साथ उज्जैन पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष भगवान सिंह यादव , सुनील गंगवार , विरेश उपाध्याय , आशीष कुमावत , राहुल आंजन , भगवती प्रसाद शर्मा , इंदर सिंह आंजना ,महेंद्र सिंह , रामपाल सिंह, सरदार परमार , दीपेश अग्निहोत्री , मुकेश राजवानी , श्रवण जाट , सुरेश रामडिया आदि उपस्थित रहे ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे