सहजयोग के भारत भ्रमण पर निकले चैतन्य रथ ने बुधवार को प्रवेश किया उज्जैन जिले में गुरूवार को महिदपुर तहसील में करेगा भ्रमण

Listen to this article

उज्जैन। सहजयोग का प्रचार-प्रसार करने तथा भारतवासियों को आत्मसाक्षात्कार प्रदान करने के लिए भारत भ्रमण पर निकले चैतन्य रथ ने बुधवार को शाजापुर जिले से उज्जैन जिले की सीमा में ग्राम कनार्दी में प्रवेश किया। यहां रथ का भव्य स्वागत किया गया। दो दिन तक विभिन्न तहसीलों तथा ग्रामीण अंचलों में भ्रमण करने के चलते चैतन्य रथ ने तराना और घट्टिया तहसील का भ्रमण किया। गुरूवार को चैतन्य रथ महिदपुर तहसील के विभिन्न ग्रामों में भ्रमण करेगा। इस दौरान सहजयोग का प्रचार-प्रसार तथा आत्मसाक्षात्कार के कार्यक्रम सम्पन्न होंगे।
सहजयोग,उज्जैन के समन्वयक कल्पेश मौर्य ने बताया कि बुधवार को चैतन्य रथ तराना तहसील में प्रात: 9 बजे ग्राम कनार्दी में प्रवेश चैतन्य रथ ने प्रवेश किया। यहां स्वागत पश्चात चैतन्य रथ ग्राम सिद्धिपुर निपानिया,तराना नगर,मालीखेड़ी,गांवड़ी,काकरिया चांद, बिछड़ोद , रूनजी, ढाबला गौरी,नजरपुर गया और सहजयोग का प्रचार कर लोगों को आत्मसाक्षात्कार दिया। यहां से चैतन्य रथ घट्टिया तहसील के अंचलों में गया। इस दौरान भी जगह सहजयोग के प्रचार के साथ आत्मसाक्षात्कार के कार्यक्रम हुए।
गुरूवार को भ्रमण करेगा महिदपुर तहसील में
गुरूवार को चैतन्य रथ महिदपुर तहसील के अंचलों में भ्रमण करेगा और आत्मसाक्षात्कार के कार्यक्रम होंगे। श्री मौर्य ने बताया कि गुरूवार को चैतन्य रथ ग्राम भैरूगढ़,ग्राम कागदी कराडिय़ा,पानबिहार, कालूहेड़ा, नारायणा,लाखाखेड़ी,महू होकर महिदपुर नगर पहुंचेगा। यहां भ्रमण करने के बाद झारड़ा काटन,ढाबला कम्मा,खेड़ा खजूरिया,मोण्डली दोत्रु, राघवी,घोंसला होकर उज्जैन पहुंचेगा। उज्जैन में परम पूज्य श्रीमाताजी निर्मला देवी मार्ग, 140,सेठी नगर,उज्जैन में रात्रि विश्राम होगा।
उल्लेखनीय है कि आगामी 19 से 22 मार्च तक छिंदवाड़ा में अन्तरराष्ट्रीय महोत्सव सम्पन्न होने जा रहा है। इस आयोजन में सहजयोग प्रणेता श्रीमाताजी निर्मला देवी का 100वां जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसमें देश-दुनिया के सहजयोगी भाई-बहन भागीदारी करेंगे। इसी परिप्रेक्ष्य में छिंदवाड़ा से पूरे भारत भ्रमण के लिए चैतन्य रथ रवाना हुए थे। चारों दिशाओं में रवाना हुए चैतन्य रथों में से एक रथ बुधवार को शाजापुर जिले का भ्रमण करने के बाद उज्जैन जिले में भ्रमण कर रहा है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे