उज्जैन भाजपा की नगर जिला कार्यसमिति कामकाजी बैठक संपन्न*बैठक में प्रस्तुत राजनैतिक प्रस्ताव का जिला कार्यसमिति ने किया समर्थन।

Listen to this article

उज्जैन भाजपा नगर जिला संगठन द्वारा आगामी कार्य योजना को लेकर महाकाल परिसर में शुक्रवार को भाजपा की नगर जिला कार्यसमिति बैठक संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम संगठन पितृ पुरुषों के चित्रों पर मंचासीन अतिथियों ने पुष्पांजलि अर्पित की तथा विगत दिनों भाजपा कार्यकर्ताओं व उनके परिजनों के निधन पर शोक प्रस्ताव रख दो मिनट मोन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
जिला मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के अनुसार प्रदेश मंत्री व जिला संगठन प्रभारी श्रीमती संगीता सोनी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा और सुशासन के संकल्प के साथ भारतीय जनता पार्टी एवं मध्य प्रदेश सरकार लगातार जनकल्याण एवं जन सेवा के कार्य कर रही हैं । पिछली कार्यसमिति से लेकर अब तक प्रदेश के विकास में हमने कई कदम बढ़ाए हैं । अब हमारी परीक्षा की घड़ी निकट आ चुकी है। आगामी समय मे संगठन की गतिविधियां मतदान केंद्रों एवं शक्ति केंद्रों पर पूर्ण रूप से केंद्रित रहेंगी। हमारी बूथ समितियों एवं शक्ति केंद्र की समितियों का गठन‌ पूर्ण हो चुका है और समितियां ने अपना काम विधिवत तरीके से करना प्रारंभ कर दिया है। आगामी 29 तारीख को प्रत्येक बूथ पर प्रधानमंत्री जी के मन की बात के कार्यक्रम का प्रसारण सुनिश्चित हुआ है उसे हम‌ सभी को सत प्रतिशत सफल बनाना है । हमारे पास अब अल्प समय ही शेष है तथा इसी समयावधि मे हमे संगठन के सारे‌ कार्य पूर्ण गुणात्मक तरीके से‌ सम्पन्न करने हैं।
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज के नव मतदाता ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल को नही देखा है, आज हमें उन्हें बताना पड़ेगा कि भाजपा सरकार के के पहले प्रदेश की स्थिति क्या थी और आज क्या है प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पंहुचाने का कार्य हम सब कार्यकर्ताओं को करना है निश्चित रूप से आने वाले विधानसभा व लोकसभा के चुनाव में भाजपा अपना परचम फहराएगी ।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी उन्होंने कहा कि
जिला बैठक के बाद मंडलों की बैठक सभी मंडलों में होगी और माह के अंतिम रविवार को बूथ पर टोली एवं जनमानस के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात सुनना है उन्होंने प्रदेश की बैठक में प्राप्त निर्देशों का उल्लेख किया और प्रदेश का नारा 200 दिनों में 200 पार का संकल्प दिलाया और 200 पार का नारा लगाया उन्होंने कहा कि आगामी कार्यक्रमों को कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से पूर्ण करेंगे और आने वाले चुनाव में पुनः भाजपा काबिज होगी ।
बैठक में जिला प्रभारी श्रीमती संगीता सोनी, नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, महापौर श्री मुकेश टटवाल, निगमाध्यक्ष श्रीमती कलावती यादव, प्रदेश सह कोषाध्यक्ष श्री अनिल जैन कालूहेड़ा, श्री रमेशचंद्र शर्मा, पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र भारती, श्री सनवर पटेल, श्री वीरेंद्र कावड़िया, श्री ओम जैन , श्री संजय अग्रवाल मंचासीन रहे। इस अवसर पर जिले के सभी वरिष्ठ नेता गण निर्वाचित जनप्रतिनिधि गण, पार्षद ,भाजपा जिला पदाधिकारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष,भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य,मोर्चा अध्यक्ष ,प्रकोष्ठ जिला संयोजक सहित भाजपा कार्यकर्ता बैठक में मौजूद रहें । बैठक में प्रदेश राजनैतिक प्रस्ताव का वाचन नगर उपाध्यक्ष श्री अमित श्रीवास्तव व शोक प्रस्ताव का वाचन श्री आनंद खींची ने व भाजपा नगर के कार्य का वृत्त श्री संजय अग्रवाल ने रखा । बैठक का संचालन जिला महामंत्री श्री सत्यनारायण खोईवाल ने किया व आभार श्री बुद्धिविलास उपाध्याय ने माना। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा ने दी।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे