उज्जैन जानकारी का अभाव कोई बहाना नहीं, आपको कानून का पालन करना पड़ेगा। यह गायत्री शक्तिपीठ पर कार्यशाला में श्री राकेश गुप्ता ने कहा

Listen to this article

श्री राकेश गुप्ता ने बताया की प्राचीन काल में ऋषि मुनि राजतंत्र का मार्गदर्शन करते थे अब शासन धर्म के ऊपर होता जा रहा है।धर्म संबंधित कानून बना रहा है। यह सब धार्मिक क्षेत्र में नैतिकता के अभाव का परिणाम है ।नैतिक मूल्यों के ह्रास होने के कारण सरकार कानून बना रही है। नैतिकता आवश्यक है लेकिन कानून अनिवार्य है। जानकारियों के अभाव का बहाना नहीं चलेगा आपको कानून का पालन करना पड़ेगा। अतः यह प्रवंधन कार्यशाला आयोजित की गई है। ताकि आप वित्तीय नियमों के जान सके और उसका पालन का गायत्री परिवार की प्रामाणिकता को बनाए रखें। यह महत्वपूर्ण जानकारी श्री राकेश कुमार गुप्ता प्रादेशिक समन्वयक शक्तिपीठ मध्यप्रदेश भोपाल ने गायत्री शक्तिपीठ उज्जैन पर उज्जेन उपक्षोन के 6 जिलों के ट्रस्टियों के लिए आयोजित प्रबंधन कार्यशाला में दी।
सहसमन्वयक श्री राधेश्याम कासट (सी ए) ने ट्रस्टों के पुनर्गठन, रशीद ,ऑडिट एवं व्यय संबंधी जानकारियां उपस्थित ट्रष्टियों को दी।
कार्यशाला का आरंभ गीता जयंती पर्व और जन्म दिवस वौदनीया शैल जीजी के जन्मदिन के अवसर पर देव पूजन और गीता आरती के साथ हुआ।
*समग्र स्वास्थ्य प्रबंधनविषय पर महत्वपूर्ण*
*वैज्ञानिक कार्यशाला*
*आज 5/12/2022 को*
*डॉ. अवधेश नारायण जी वर्मा*
*〰️सेवानिवृत्त उत्कृष्ट वैज्ञानिक〰️*
*भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र,मुंबई*
*(पूर्व चेयरमैन, भारी पानी बोर्ड)*
*➖एंव➖*
डॉ. एम एल परिहार जी*
*ख्याति प्राप्त वैकल्पिक चिकित्सक*
*गायत्री परिवार*
रावतभाटा, कोटा मार्गदर्शन में गायत्री शक्तिपीठ पर आज सोमवार 5 दिसंबर को दोपहर 12:00 से सांय 4बजे तक समग्र स्वास्थ्य प्रबंधनविषय पर कार्यशाला आयोजित होगी ।इसके पूर्व प्रातः 10:15 से 12:00 बजे तक धन्वंतरि आयुर्वेदिक महाविद्यालय में आप दोनों विद्वानों का व्याख्यान होगा।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे