उज्जैन श्री महाकालेश्वर मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने बताया

Listen to this article

श्री महाकालेश्वर मंदिर के विस्तारित क्षेत्र
“श्री महाकाल लोक” के लोकार्पण के पश्चात श्रद्धालु गण बड़ी संख्या में दर्शन लाभ लेने व अपनी धार्मिक – सांस्कृतिक विरासत को समझने-देखने अपने परिवारजनों के साथ आ रहे हैं. इसी संदर्भ में सुरक्षा व्यवस्था सख़्त कर दी गई है. मंदिर प्रशासक श्री संदीप सोनी ने बताया कि सम्पूर्ण परिसर cctc के सर्विलास क्षेत्र में रखा जाकर 24*7 सख्त निगरानी के साथ ही 30 दिन का बैक अप प्लान रखा गया है. नए परिसर में पुलिसकर्मियों, सुरक्षा कर्मियों की टीम लगातार मॉनिटर करने के साथ ही नई चौकी परिसर क्षेत्र में स्थापित की जा रही है. मुख्य प्रवेश द्वार पर सुरक्षा चेक अप, पान, बीड़ी, सिगरेट, तमाखू, पाउच उपयोग करते पाए जाने, अव्यवस्था फैलाने वालों के साथ त्वरित एक्शन होगी. प्रशासन सभी प्रकार की सुरक्षा हेतु अत्यंत गंभीर होकर अप्रिय स्थिति निर्मित करने वालों पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही करेगा .
आम जन से भी अपील की जाती है कि संदिग्ध व्यक्ति, परिस्थिति की सूचना तुरन्त समीप के सुरक्षा कर्मी, पुलिस चौकी को निडर होकर देंवें. “श्री महाकाल लोक” हमारी एक अनमोल धरोहर है, इसकी सुरक्षा व रख रखाव हम सभी को करनी है. संरचना, मूर्ति शिल्प, बगीचे, पौधे-फूल, को छूना नुकसान पंहुचाने की स्थिति में कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जावेगी.

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे