*‘विश्व डॉक्टर्स डे’ मनाया गया उज्जैन 02 जुलाई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय शर्मा ने बताया गया कि विश्व में डॉक्टर के महत्व को प्रतिपादित करने के उद्देश्य प्रतिवर्ष विश्व डॉक्टर्स दिवस बनाया जाता है।

Listen to this article

उज्जैन 02 जुलाई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय शर्मा ने बताया गया कि विश्व में डॉक्टर के महत्व को प्रतिपादित करने के उद्देश्य प्रतिवर्ष विश्व डॉक्टर्स दिवस बनाया जाता है। मनुष्य के जीवन में एक डॉक्टर की भूमिका को बताने की आवश्यकता नहीं है। हमारी संस्कृति में डॉक्टर को भगवान को दर्ज दिया जाता है और भगवान के महत्व को दर्शाने के लिए हर साल एक जुलाई को विश्व डॉक्टर्स डे के रूप मे मनाया जाता है। विश्व डॉक्टर्स डे समाज में डॉक्टरो की भूमिका को चिन्हित करने के लिये मनाया जाता है। डॉक्टर यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं कि मरीज स्वस्थ्य रहे।
विश्व डॉक्टर्स डे के अवसर पर गत दिवस जिले की समस्त स्वास्य संस्थाओं में कार्यरत चिकित्सकों का सम्मान किया गया गया। इसी क्रम में मातृ एवं शिशु चिकित्सालय चरक भवन में भी ब्रह्मकुमारी एवं एम.पी.एम.ओ. संस्थाओं के माध्यम से कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जिला चिकित्सालय के सेवा निवृत्त चिकित्सकों में डॉ.सी.एम.पुराणिक, डॉ.अरूणा व्यास, डॉ.जी.डी. नागर, डॉ.मधु नागर, डॉ.एम.एल.मालवीय, डॉ.बी.बी.पुरोहित, डॉ.अनिल दुबे एवं वर्तमान में कार्यरत सभी चिकित्सकों का सम्मान किया गया।
आयोजित सम्मान समारोह में डॉ.संजय शर्मा सी.एम.एच.ओ., डॉ.पी.एन.वर्मा सिविल सर्जन, डॉ.मुंशी खान, डॉ.भोजराज शर्मा, डॉ.अनिल भार्गव, डॉ.यु.पी.एस.मालवीय, डॉ.संगीता पलसानिया, डॉ.नरेन्द्र गोमे, डॉ.अनिता जोशी, डॉ.निधि जैन, डॉ.दिलीप वास्के, डॉ.रेणु दुबे सहित जिला चिकित्सालय उज्जैन के समस्त चिकित्सक उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत मे डॉ.नरेन्द्र गोमे द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे