*थाना घट्टिया पुलिस द्वारा एक आरोपी को देशी अवैध शराब व चार पहिया अल्टो कार के साथ पकडने मे पाई सफलता*।

Listen to this article
  • *थाना घट्टिया पुलिस द्वारा एक आरोपी को देशी अवैध शराब व चार पहिया अल्टो कार के साथ पकडने मे पाई सफलता*।
    *आरोपी से कुल 12 पेटी देशी प्लेन अवैध शराब के (600 क्वार्टर नग) कुल 108 लीटर शराब की कीमती लगभग 51,000/- रुपये जप्त* ।
    *आरोपी से लगभग 2,01,000/- लाख रुपए का माल बरामद* ।
    पुलिस अधीक्षक *श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल* के निर्देशन मे अति पुलिस अधीक्षक *श्री आकाश भुरिया* उप पुलिस अधीक्षक महोदय (मुख्यालय) *श्री अरविन्द तिवारी* के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी घट्टिया *निरी विक्रमसिह चौहान* के नेतृत्व में अपराधीक गतिविधियो अवैध शराब एवं मादक पदार्थों की परिवहन एवं क्रय-विक्रय की रोकथाम हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है इसी तारतम्य में –
    *घटना का संक्षिप्त विवरण*
    दिनांक 22.03.2022 को रंगपंचमी इंतजाम के दौरान मुखबीर की सुचना प्राप्त हुई कि आगर रोड से उज्जैन की तरफ एक आरोपी अवैध देशी मदिरा प्लेन शराब लेकर आ रहा है।
    *पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*
    वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में तत्काल एक टीम का गठन कर दिनांक 22/03/22 को मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर ले जाने पर मुखबीर के बताए अनुसार एक मारुति अल्टो 800 कार आगर रोड से आते दिखी , जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया एवं कार की तलाशी लेते एक व्यक्ति के पास से 12 पेटी देशी प्लेन अवैध शराब के (600 क्वार्टर नग) कुल 108 लीटर शराब किमती लगभग 51,000/- रुपये की पाई गई, आरोपी से लाइसेंस के संबंध में पूछते लाइसेंस का नहीं होना बताया गया , आरोपी को गिरफ्तार कर अवैध शराब जप्त कर थाना घटिया पर अपराध क्रमांक 113/22 धारा 34 (2) आबकारी एक्ट का अपराध दर्ज कर विधिवत कार्यवाही की गई।
    *आरोपी पर पूर्व में थाना माकड़ोन पर भी आबकारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध है*।
    *जप्त शुदा सामग्री*
    ▪️कुल 12 पेटी मे देशी प्लेन अवैध शराब के (600 क्वाटर) कुल 108 लीटर कुल शराब की किमत लगभग 51,000 रुपये
    ▪️ एक मारुती अल्टो क्रमांक MP-09-HD-0391 किमती लगभग 1,50,000/- रुपये।
    *आरोपी से लगभग 2,01,000/- लाख रुपए का माल बरामद*।
    *सराहनीय योगदान*
    थाना प्रभारी घटिया निरी विक्रमसिंह चौहान, उपनिरीक्षक एबी खाखा, सहायक उपनिरीक्षक संजय माथुर, प्रधान आरक्षक कुलदीप भारद्वाज, आरक्षक अरविंद यादव, आरक्षक कपिल आणिया, सैनिक कमल बंजारा व उपस्थित समस्त पुलिस बल की सराहनीय भूमिका रही।
स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे