उज्जैन प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत शर्मा ने लोकशक्ति भवन पर मिडिया को जानकारी दी

Listen to this article

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने पत्रकार वार्ता को किया संबोधित

प्रत्येक बूथ पर “त्रिदेव” को मिलेंगे संपदा कार्ड –  विष्णुदत्त शर्मा

भाजपा के पितृपुरुष श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी की जन्मशताब्दी वर्ष को मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेशभर में संगठन पर्व के रूप में मना रही है। इसके अंतर्गत दस दिवसीय बूथ विस्तारक योजना द्वारा हर बूथ को सक्षम, सशक्त और डिजिटल बनाने के लिए हमारे कार्यकर्ता संकल्पित हैं। बूथ विस्तारक अभियान में संगठन द्वारा बूथ के 22 करणीय कार्यों पर प्रमुख रूप से चर्चा की जा रही है। इसके साथ ही बूथ पर समाज में विशिष्ठजनों को संगठन से जोड़ने का काम किया जा रहा है। यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने भाजपा कार्यालय लोकशक्ति भवन  पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही । उन्होंने कहा कि बूथ विस्तारक अभियान के अंतर्गत 20 जनवरी से 30 जनवरी के बीच हमारे विस्तारक हर बूथ पर प्रतिदिन 10 घंटे दे रहे हैं। हमारा यह अभियान मध्य प्रदेश के 65 हज़ार बूथों पर संचालित है। इसके अंतर्गत भाजपा मध्यप्रदेश ने निर्णय लिया है कि हम “बूथ के त्रिदेव” अर्थात बूथ अध्यक्ष, बूथ महामंत्री, बी.एल. ए. को “सम्पदा” स्मार्ट आई. डी. कार्ड उपलब्ध कराएंगे। इस कार्ड में उनका यूनिक नंबर के साथ परिचय होगा। हर बूथ पर बनने वाले पन्ना प्रमुखों को भी हम विशिष्ट पहचान पत्र देंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं को संपदा कार्ड के माध्यम से सम्मान, पहचान और दायित्व देने की परंपरागत व्यवस्था को तकनीक से जोड़ा जाएगा । यह “सम्पदा” स्मार्ट आईडी डिजिटलाइज होने वाले बूथों के अंतर्गत फीड किये गए “त्रिदेव” के लिए संभव होंगे। कुशाभाऊ ठाकरे जी का संगठन के प्रति जो मुख्य ध्येय था कि कार्यकर्ता को सम्मान पहचान और दायित्व मिले उसी संरचना में प्रेरणा लेकर हम मतदान केंद्र विस्तार का यह काम कर रहे हैं जिसमें प्रत्येक कार्यकर्ता को कार्य दिया जा रहा है ।

*बूथ को सक्षम और आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण है बूथ विस्तार अभियान*

हमारा प्रयास है कि हर बूथ सक्षम आत्मनिर्भर और डिजिटल बने इस हेतु हमारे कार्यकर्ता बूथ विस्तारक अभियान के माध्यम से तय बिंदुओं के तहत बूथ पर कार्य कर रहे हैं ! श्री शर्मा ने कहा कि समयानुकूल परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी संगठन द्वारा भी बूथों का डिजिटाइजेशन किया जा रहा है ! श्री शर्मा ने कहा कि बूथ स्तर के विस्तार के कार्य में मैं स्वयं नागदा क्षेत्र के में एक बूथ पर बूथ समिति की बैठक लूंगा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आधे दिन सरकार के और आधे दिन संगठन विस्तार का कार्य कर रहे हैं ! श्री शर्मा ने कहा कि इस अभियान में केंद्रीय नेतृत्व सहित भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता संगठन विस्तार में अपना समयदान कर रहा है , देश के गृह मंत्री श्री अमित शाह भी अपने क्षेत्र के पन्ना प्रमुख बने हैं इसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे गुजरात में मतदान केंद्र समितियों से बात कर रहे हैं । हमारा लक्ष्य है कि हर बूथ पर 51% वोट भाजपा के पक्ष में प्राप्त हो ।

*संगठन सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी हो इस हेतु हमारे विस्तारक बूथ पर कार्य कर रहे हैं*

श्री शर्मा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक समाज वर्ग का प्रतिनिधित्व भाजपा में समाहित हो इस दिशा में कार्य करते हुए जिस समाज मे हमारे कार्यकर्ता नहीं हैं या कम है , जिस क्षेत्र में हमारे कार्यकर्ता कम है उस बूथ का युवा हमारी बूथ समिति से जुड़कर कार्य करे इस दिशा में बूथ विस्तारक अभियान के माध्यम से कार्य किया जा रहा है ! साथ ही बूथ पर निवासरत वरिष्ठ नागरिक एवम प्रभावी लोग जो सीधे संगठन से नहीं जुड़े हैं वो भी अपनी भूमिका बूथ पर सुनिश्चित कर सकें हमारा कार्यकर्ता इसलिए बूथ पर कार्य कर रहा है ! गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक वर्ग को मिले सके , हमारा कार्यकर्ता विस्तार अभियान के माध्यम से ये सुनिश्चित करने का कार्य कर रहा है ! पत्रकार वार्ता में कैबिनेट मंत्री डॉ मोहन यादव, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री चिंतामणि मालवीय, प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अनिल जैन कालूहेड़ा, नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, ग्रामीण जिला अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला,  प्रदेश प्रवक्ता डॉ सनवर पटेल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना, नगर महामंत्री विशाल राजोरिया, नगर मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा, सह मीडिया प्रभारी राकेश पंड्या उपस्थित थे ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे