उज्जैन क्षिप्रा शुद्धिकरण के लिए धरने पर तीसरे दिन शासन को सद्बुद्धि सद्बुद्धि देने के लिए प्रार्थना

Listen to this article

क्षिप्रा तट पर संतो ने किया भजन रामधुन पर
– धरने के तीसरे दिन शासन को सद्बुद्धी देने के लिए की प्रार्थना
उज्जैन। दत्त अखाड़ा घाट पर शिप्रा शुद्धीकरण की मांग को लेकर शहर के साधु-संतो द्वारा दिए जा रहे धरने के तीसरे दिन संतजनों ने शासन को सद्बुद्धी प्रदान करने के लिए भगवान से प्रार्थना की। संतजनों ने दत्त अखाड़ा घाट पर बैठकर भजन गाए। संतो के धरने के साथ अब शहर की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और व्यापारिक संस्थाएं भी जुड़ने लगी है। शनिवार को भी 6 से ज्यादा संस्थाओं के पदाधिकारी धरने में शामिल हुए।
दत्त अखाड़ा के गादीपति महंत पीर सुंदरपुरी जी महाराज, महंत डा. रामेश्वरदास जी, महंत श्री भगवानदास जी, महाकालेश्वर मंदिर महानिर्वाणी अखाड़े के गादीपति महंत श्री विनीत गिरी जी ने संयुक्त रूप से बताया कि शासन की ओर से शिप्रा शुद्धीकरण की ठोस कार्ययोजना बनाकर उसे संतो व आम नागरिकों के बीच जब तक रखा नहीं जाता और जब तक शासन शिप्रा शुद्धीकरण के उपाय आरंभ नहीं कर देता तब तक संतो का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। धरना आंदोलन में आम जनों की सहभागिता भी बढ़ती जा रही है। विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि भी धरना स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन प्रदान कर रहे है। शनिवार को बोहरा समुदाय से श्री असगर अली नागपुर वाला, लखेरवाड़ी व्यापारी एसोसिएशन से अध्यक्ष श्री महेश पायलवाला, अनाज-तिलहन व्यापारी संघ से अध्यक्ष श्री गोविंद खंडेलवाल, पत्रकार श्री शमशाद खान, नगरनिगम बिल्डर एसोसिएशन से पूर्व अध्यक्ष गिरिश जायसवाल, तीर्थ पुरोहित प. शिवम जोशी, शिवसेना गौरक्षा न्यास से मनीष सिंह चौहान आदी ने शामिल होकर आंदोलन को अपना समर्थन प्रदान किया। श्री क्षेत्र पंडा समिति और विश्वहिंदू परिषद दोनों संस्थाओं के सदस्य भी संतो के धरने में पहले से सहभागी है। तीसरे दिन संतो के धरना आंदोलन का संचालन श्री क्षेत्र पंडा समिति के अध्यक्ष प. राजेश त्रिवेदी ने किया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे