उज्जैन जिले में अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही अवैध रूप से शराब परिवहन /निर्माण करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया

Listen to this article

*जिले में अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*।
*अवैध रूप से शराब परिवहन/ निर्माण करने वाले आरोपीयो के किया गिरफ्तार*।
*अवैध जुआ एवं सट्टे का व्यापार करने वालों का पर्दाफाश*।

पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल* के निर्देशन मे जिले में कानून व्यवस्था व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु उज्जैन पुलिस द्वारा अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु ऑपरेशन क्लीन के तहत कार्रवाई जारी है। अभियान के तहत शराब का अवैध रुप से क्रय-विक्रय, परिवहन, व विनिर्माण करने, गैरकानुनी रुप से जुऑ/सट्टा चलाने वालों, गुण्डा-बदमाशो आदि पर कार्यवाही जारी है, साथ ही अवैध गतिविधिया संचालित करने व क्षैत्र में अस्थिरता फैलाने वालो पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी जारी है।
*प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*
उज्जैन के सभी शहरी एवं ग्रामीण थाना क्षेत्र में मारपीट करने,डराने धमकाने, आदि कर आतंक फैलाने वाले गुंडा बदमाशो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए 90 प्रकरण दर्ज कर 129 आरोपियों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
*आबकारी अधिनियम*
थाना महिदपुर क्षेत्र में 02 आरोपीयो को अवैध रूप से शराब परिवहन करते पकड़ा गया जिस पर से आऱोपीगण के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक क्रमशः 425/21,426/21 धारा 34 आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
*जुआ/सट्टा अधिनियम*
*थाना महाकाल* क्षेत्र में 07 आरोपियों को अवैध रूप से जुआ खेलते पाए जाने पर मय जुआ सामग्री के थाना महाकाल पर अपराध क्रमांक 673/2021 धारा 13 जुआ एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विधिवत कार्यवाही की गई।
*थाना पवांसा* क्षेत्र में 08 आरोपीयो को अवैध रूप से जुआ खेलते मय जुआ सामग्री के पकड़ा गया, जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 613/21 धारा 13 जुआ अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे