उज्जैन जिले में अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही अवैध रूप से शराब परिवहन /निर्माण अवैध हथियार लेकर धुमने आदि पर कार्यवाही एसपी श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल

Listen to this article

*जिले में अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*।
*अवैध रूप से शराब परिवहन/ निर्माण करने वाले आरोपीयो के किया गिरफ्तार*।
*अवैध हथियार लेकर घूमते व लोगों को डराते धमकाते पाए जाने पर आरोपी पर की गई कार्यवाही*।
पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल* के निर्देशन मे जिले में कानून व्यवस्था व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु उज्जैन पुलिस द्वारा अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु ऑपरेशन क्लीन के तहत कार्रवाई जारी है। अभियान के तहत शराब का अवैध रुप से क्रय-विक्रय, परिवहन, व विनिर्माण करने, गैरकानुनी रुप से जुऑ/सट्टा चलाने वालों, गुण्डा-बदमाशो आदि पर कार्यवाही जारी है, साथ ही अवैध गतिविधिया संचालित करने व क्षैत्र में अस्थिरता फैलाने वालो पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी जारी है।
*प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*
उज्जैन के सभी शहरी एवं ग्रामीण थाना क्षेत्र में मारपीट करने,डराने धमकाने, आदि कर आतंक फैलाने वाले गुंडा बदमाशो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए 64 प्रकरण दर्ज कर 89 आरोपियों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
*आबकारी अधिनियम*
*थाना घटिया* क्षेत्र में 01 आरोपी को अवैध रूप से हाथ भट्टी की कच्ची शराब ले जाते पाए जाने पर थाना घटिया पर प्रकरण क्रमांक 393/21 धारा 34 आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
*थाना महिदपुर* क्षेत्र में 02 आरोपियों को अवैध रूप से देशी शराब ले जाते पकड़ा गया। जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 415/21,416/21 धारा 34 आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

*25 आर्म्स एक्ट*
*थाना महाकाल* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से एक लोहे का धारदार चाकू लेकर घूमते पाए जाने पर आरोपी पर कार्यवाही करते हुए थाना महाकाल पर प्रकरण क्रमांक 662/2021 धारा 25 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज कर विधिवत कार्यवाही की गई।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे