उज्जैन जिले में अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही अवैध जुआ सट्टा खेले जाने पर कार्यवाही जारी

Listen to this article

/

*जिले में अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*।
*अवैध जुआ एवं सट्टा खेलते पाए जाने पर की गई कार्यवाही*।
*थाना महाकाल ने किया एक स्थाई वारंटी को किया गया गिरफ्तार*। *अवैध शराब का परिवहन करने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में*।
*जिला बदर आदेश का उल्लंघन करने पर आरोपी पर की गई रासुका की कार्यवाही*।

पुलिस अधीक्षक उज्जैन “ *श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल* ” के निर्देशन मे जिले में कानून व्यवस्था व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु उज्जैन पुलिस द्वारा अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु ऑपरेशन क्लीन के तहत कार्रवाई जारी है। अभियान के तहत शराब का अवैध रुप से क्रय-विक्रय, परिवहन, व विनिर्माण करने, गैरकानुनी रुप से जुऑ/सट्टा चलाने वालों, गुण्डा-बदमाशो आदि पर कार्यवाही जारी है, साथ ही अवैध गतिविधिया संचालित करने व क्षैत्र में अस्थिरता फैलाने वालो पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी जारी है।
*प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*
उज्जैन के सभी शहरी एवं ग्रामीण थाना क्षैत्र में मारपीट करने,डराने धमकाने, आदि कर आतंक फैलाने वाले गुंडा बदमाश पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए 89 प्रकरण दर्ज कर 109 आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
*स्थाई वारंट*
मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार स्थाई वारंटीओं के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के पालन में पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत उज्जैन पुलिस द्वारा जिला क्षेत्र से दिनांक 10-09-2021 को थाना महाकाल ने वर्ष 2016 में अवैध खनिज उत्खनन करने पर माननीय न्यायालय जिला उज्जैन द्वारा जारी स्थाई वारंटी (01) को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय उज्जैन के समक्ष पेश किया गया ।
*जुआ सट्टा अधिनियम*
▪️ *थाना महाकाल* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से सट्टा चलाते पाए जाने पर पुलिस बल द्वारा कार्यवाही करते हुए अपराध क्रमांक 637/2021 धारा 4(क) सट्टा एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विधिवत कार्यवाही की गई।
*रासुका*
▪️ *थाना कोतवाली* क्षेत्र में एक आरोपी द्वारा श्रीमान जिला दंडाधिकारी के जिला बदर आदेश का उल्लंघन करते पाए जाने पर आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम की कार्यवाही की गई।
*आबकारी अधिनियम*
▪️ *थाना इंगोरिया* क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से हाथ भट्टी की कच्ची शराब ले जाते पकड़ा गया , पुलिस बल द्वारा आरोपी पर कार्यवाही करते हुए अपराध क्रमांक 515/2021 धारा 34 आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विधि व की गई।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे