उज्जैन पुलिस को प्रतिबंधात्मक कार्यवाही जिला पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के निर्देशन से जिले में कानून व्यवस्था व शान्ति बनाए रखने के लिए आँपरेशन क्लीन के तहत कार्रवाई जारी रहेगी

Listen to this article

 

*जिले में अपराधो की रोकथाम हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*।
*शहर में जुआ सट्टा खेलने वाले आरोपियों के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही सख्त*।
*धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध*।

पुलिस अधीक्षक उज्जैन “ *श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल* ” के निर्देशन मे जिले में कानुन व्यवस्था व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु उज्जैन पुलिस द्वारा अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु ऑपरेशन क्लीन के तहत कार्रवाई जारी है। अभियान के तहत शराब का अवैध रुप से क्रय-विक्रय, परिवहन, व विनिर्माण करने, गैरकानुनी रुप से जुऑ/सट्टा चलाने वालों, गुण्डा-बदमाशो आदि पर कार्यवाही जारी है, साथ ही अवैध गतिविधिया संचालित करने व क्षैत्र में अस्थिरता फैलाने वालो पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी जारी है।
*प्रतिबंधात्मक कार्यवाही*
उज्जैन के सभी शहरी एवं ग्रामीण थाना क्षैत्र में मारपीट करने,डराने धमकाने, आदि कर आतंक फैलाने वाले गुण्डा-बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए 20 प्रकरण दर्ज कर 38 आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
*धोखाधड़ी*
थाना महाकाल क्षेत्र में नगर निगम से फरियादी द्वारा महाकाल मंदिर की पार्किंग का ठेका लिया गया था परंतु आरोपी द्वारा फर्जी रसीद देकर पार्किंग करवाई गई जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 594/21 धारा 420 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
जुआ/ सट्टा अधिनियम*
थाना माधव नगर क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से सट्टा खेलते हुए मय सट्टा पर्ची व नगदी के पकड़ा गया जिस पर से आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 509/21 धारा 420 भादवि के तहत पंजीबद्ध किया गया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे