एडीआरएम को रेलवे स्टेशन पर मिली गंदगी, स्टाल पर नहीं मिला जनता खाना

Listen to this article

उज्जैन रतलाम मंडल के डीआरएम अशफाक अहमद शनिवार को उज्जैन पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान उन्हें रेलवे स्टेशन व शौचालय में गंदगी मिली। इसके अलावा स्टाल पर जनता खाना नहीं मिला।
वहीं, पार्किंग को लेकर भी कुछ समस्या मिली है जिसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। रेलवे परामर्शदात्री समिति की बैठक में सदस्य ने इस संबंध में मुद्दा उठाया था, जिसके बाद एडीआरएम उज्जैन आए थे।
स्टेशन स्टेशन पर रोजाना रहता है। मगर यहां साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था नहीं है। शौचालय गंदगी से भरे पड़े हैं। इससे यात्री परेशान है। पार्किंग में ठेकेदार ट्रैक्ल्स तथा निजी वाहनों को पार्क करवा रहा है। शुक्रवार को रतलाम में आयोजित रेलवे
परामर्शदात्री समिति की बैठक में हजारों यात्रियों का आवागमन बना सदस्य खोजेमा खंडवावाला ने लिखित में शिकायत की थी। जिसको लेकर शनिवार को एडीआरएम अशफाक अहमद उज्जैन स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्हें टायलेट गंदे मिले हैं।
रेलवे स्टेशन के टायलेट इस तरह गंदे है।
भी काफी गंदगी मिली है। इसके अलावा पार्किंग में भी अव्यवस्थाएं शर मिली है। एडीआरएम ने अनाधिकृत स्थानों पर पार्किंग करने वालों के दोन खिलाफ कार्रवाई के लिए आरपीएफ इ को निर्देश दिए हैं।
वहीं गंदगी मिलने को लेकर रेलवे अधिकारियों ने एडीआरएम को बताया कि ठेकेदार काम छोड़कर चला गया है। इस कारण परेशानी आ रही है। वहीं शौचालय को भी तोड़कर फिर से बनाया जाना है। जिसके बाद टेंडर जारी कर ठेका दिया जाएगा।
एडीआरएम को स्टेशन पर बने खाने पीने के स्टाल पर जनता खाना उपलब्ध नहीं मिला है। इसको लेकर एडीआरएम ने संबंधित स्टाल संचालक पर कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं आरपीएफ के डाग कैनाल तक जाने के लिए सड़क नहीं होने पर जल्द ही सड़क के निर्माण करवाने की वहीं स्टेशन परिसर व आसपास कहा है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे