कंगाल नगर निगम के लिए कांग्रेसी पार्षदों ने मांगी भीख आम आदमी की पीड़ा की अनदेखी करने वाले महापौर, कमिश्नर के चुप्पी साधे पोस्टर लहराये राहगिरों, दुकानदारों के साथ सड़क से गुजरे भाजपा नेताओं से भी मांगी भीख, कहा आपकी सरकार ने नगर निगम को कंगाल कर दिया

Listen to this article

उज्जैन। शहर में आम नागरिकों को मूलभुत सुविधाएं मुहैया कराने में नाकाम, विकास कार्य नहीं करवा पा रहे कंगाल नगर निगम के लिए कांग्रेसी पार्षदों ने भीख मांगी। नेता प्रतिपक्ष रवि राय के नेतृत्व में कांग्रेसी पार्षदों ने भाजपा बोर्ड में दिवालिये हो चुके नगर निगम के लिए डब्बे हाथों में लेकर राहगिरों एवं दुकानदारों के आगे हाथ फैलाये। इस दौरान आम आदमी की पीड़ा की अनदेखी करने वाले महापौर और निगम कमिश्नर की आंखों पर पट्टी बंधे और चुप्पी साधे पोस्टर भी कांग्रेसियों ने लहराये।
नेता प्रतिपक्ष रवि राय ने कहा कि भाजपा सरकार में पूरा प्रदेश दिवालिया हो चुका है। उज्जैन नगर निगम की हालत तो इतनी दयनीय है कि शहर के विकास कार्य अवरूध्द पड़े हैं। विगत 4 दिनों से आम आदमी की लड़ाई लड़ रहे कांग्रेसी पार्षदों की मांगे नगर निगम के अधिकारियों और भाजपा बोर्ड ने नहीं सुनी तो कांग्रेसी पार्षद और नेतागण आम आदमी के साथ सड़क पर नगर निगम की कंगाली दूर करने के लिए भीख मांगने सड़क पर उतरे। इस दौरान सड़क से गुजरे कई भाजपा नेताओं से भी नगर निगम की कंगाली दूर करने के लिए भीख मांगी। इस दौरान उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र गब्बर कुवाल, सचेतक नाजिया कुरैशी, सपना जितेंद्र सांखला, सुलेखा राजेन्द्र वशिष्ठ, पूनम मोहित जायसवाल, नजमा बी फिरोज पठान, छोटेलाल मंडलोई, शाहीद मुजीब सुपारीवाला, हाजरा बी जाहिद हुसैन, अर्पित दुबे, प्रेमलता ओमप्रकाश रामी, रूखसाना बी अनवर नागौरी, निकिता परमानंद मालवीय, शमशाद मेहताब लाला, इमरान यूसुफ खान के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनंतनारायण मीणा, अशोक भाटी, अभिषेक शर्मा, सैयद मकसूद अली, मेहताबशाह लाला, वरूण शर्मा, बबलू खीची, दीपेश जैन, डॉ. जितेन्द्र परमार, सुदर्शन गोयल, संकेत रामी, शिव लश्करी, सुनील जैन, असरार मामू, असलम भाई सहित मौजूद रहे।
ज्ञातव्य है कि नेता प्रतिपक्ष रवि राय की अगुवाई में कांग्रेसी पार्षद नगर निगम गेट के सामने ही 4 जून से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। कांग्रेसी पार्षदों की मांग है कि शहरवासियों को शुध्द जल मिले, स्ट्रीट लाईटें जो बंद पड़ी हैं उन्हें चालू किया जाए, कचरा गाड़ियों से कचरा समय पर उठवाया जाए। जो उद्यान उजड़ रहे हैं, उन्हें फिर से हराभरा किया जाए, वार्डों में विकास कार्य बंद पड़े हैं, उन्हें चालू किया जाए। सफाई कर्मचारियों की कमी दूर की जाए ताकि सफाई व्यवस्था उच्च स्तर की हो सके। लेकिन भाजपा के नगर निगम बोर्ड ने नगर निगम को कंगाल करके रख दिया है, जिससे आम आदमी मूलभुत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। कांग्रेसी पार्षदों ने कहा कि शहर हित में यह संघर्ष जारी रहेगा।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे