*श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा भक्तों की सुविधा के लिए श्री महाकाल महालोक में छाया की व्यवस्था की गई*श्री महाकालेश्वर भगवान की सवारियों में सम्मिलित होने वाली भजन मंडलियो की बैठक सम्पन*

Listen to this article

उज्जैन 06 जुलाई 2023। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा वर्तमान के मौसम को देखते हुए श्री महाकाल महालोक में आने वाले भक्तों हेतु छाया की व्यवस्था की गई है।
मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक श्री सन्दीप कुमार सोनी ने बताया कि, श्रावण माह में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गर्मी व वर्षा काल से बचाव के लिए छाया की व्यवस्था की गई है। जिससे श्रद्धालुओ का वर्षा से बचाव हो सकेगा व निर्विघ्न रूप से दर्शन हो सकेंगे।
उज्जैन 6 मई 2023। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम कुमार के निर्देशो के अनुपालन में मंदिर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक श्री मूलचंद जूनवाल, सी.एस.पी. श्री ओ.पी.मित्रा, टी.आई. महाकाल श्री मुनेंद्र गौतम, ए.एस.आई. श्री डामोर ने श्री महाकाल महालोक के कंट्रोल रूम में श्री महाकालेश्वर भगवान की सवारी में सम्मिलित होने वाली भजन मंडली की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में सभी भजन मंडलियों को निर्देशित किया गया कि, सभी सीमित संख्या में व ड्रेस कोड मे सवारी में शामिल होंगे। सवारी में झांकी, शोभा रथ , डी. जे. आदि प्रतिबंधित रहेंगे। सवारी में अधिकृत भजन मंडलियां को ही प्रवेश की अनुमति रहेगी। भजन मंडलियों का स्वरूप सवारी के वैभव अनुरूप होना चाहिए। कोई भी व्यक्ति नशा या अन्य मादक पदार्थों का सेवन कर नही आये, ऐसा पाए जाने पर संबंधित मंडली को बाहर कर दिया जायेगा।
प्रशासक श्री संदीप सोनी ने सवारी में सम्मिलित होने वाली अनुमति प्राप्त भजन मंडली को निर्धारित समय से पूर्व उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे