*भाजपा का उत्तर व दक्षिण विधानसभा का संयुक्त मोर्चा सम्मेलन सम्पन्न*मोर्चा मतलब जहां संघर्ष है वहां मोर्चा खड़ा है – कैलाश विजयवर्गीय

Listen to this article

उज्जैन / मोर्चा का मतलब जहां संघर्ष है वहां मोर्चे के लोग खड़े हैं और मोर्चा जीतकर ही यह लोग दम लेंगे ऐसे लोगों के संगठन को ही मोर्चा कहा जाता है ।यह बात स्थानीय आस्था गॉर्डन में आयोजित दक्षिण विधानसभा के संयुक्त मोर्चा सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्य वक्ता के रूप में कही । उन्होंने कहा 90% लोगों ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लिया है । लेकिन उन लाभार्थियों को हम वोट में तब्दील नहीं कर पाए क्योंकि कहीं ना कहीं हमारे कार्यकर्ता भाजपा द्वारा किए गए कार्यों को ठीक ढंग से नहीं बता पाए । इसलिए हमें 90 में से 45% वोट ही मिल पाते हैं इसलिए अब कसावट लानी पड़ेगी और घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा के विभिन्न मोर्चों के कार्यकर्ताओं को सरकार की उपलब्धियां बतानी पड़ेगी । आपने कहा मोदी का तूफान आया हुआ है और इस तूफान से बचने के लिए कुत्ते बिल्ली सांप नेवले सब एक हो गए हैं और किसी भी तरह मोदी जी की इमानदार भाजपा सरकार को हटाना चाहते हैं और फिर से भ्रष्टाचारी राज लाना चाहते हैं । लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता यह नहीं होने देंगे ऐसा मुझे विश्वास है ।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा हमारी भारतीय जनता पार्टी में महिला, युवा, अनुसूचित जाति वर्ग, किसान के कल्याण के लिए मोर्चे काम करते हैं और अन्य कामों के लिए कई प्रकोष्ठ काम करते हैं । अब चुनावी मोड में भाजपा आ चुकी है इसलिए मैं मोर्चा के कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वह सरकार के कार्यों को घर-घर तक ले जाए जिससे भाजपा की सरकार राज्य और केंद्र में फिर से बने । कार्यक्रम का संचालन मुकेश यादव ने किया ।
इसी प्रकार उत्तर विधानसभा में संयुक्त मोर्चा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा हम सब अनुशासित पार्टी के कार्यकर्ता हैं । कार्यकर्ताओं के दम पर ही आज हमारी पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी हुई है यह सभी को पता है कि हमारी पार्टी की शुरुआत 0 से हुई और आज पार्टी वटवृक्ष के रूप में आप सभी के सामने पंच से लेकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति तक हमारी पार्टी की विचारधारा के लोग है, यह बड़ी बात है । हमारे पूर्व नेताओं ने काफी संघर्ष किया और परिश्रम की पराकाष्ठा को पार किया इसलिए आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन पाई है । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक पारस जैन ने कहा भारतीय जनता पार्टी के सभी मोर्चे भाजपा के प्रमुख अंग है और समय-समय पर इन सभी मोर्चों के कार्यकर्ता भाजपा को विजय बनाते हैं । हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को करोड़ों की संख्या में पक्के मकान दिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए अभी हाल ही में लाडली बहना योजना शुरू की जिसका लाभ प्रदेश में सवा करोड़ महिलाएं ले रही है ।कार्यक्रम में नगर अध्यक्ष विवेक जोशी, सांसद अनिल फिरोजिया, प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अनिल जैन कालूहेड़ा, महामंत्री विशाल राजोरिया, संजय अग्रवाल, सत्यनारायण खोईवाल, तेजबहादुरसिंह चौहान, रमेशचंद्र शर्मा, राजेंद्र भारती, जगदीश पांचाल सहित अनेक नेतागण उपस्थित थे । जानकारी भाजपा सह मीडिया प्रभारी राकेश पंड्या ने दी ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे