*उज्जैन पुलिस द्वारा एंटी क्राईम एवं सड़क सुरक्षा की दृष्टि से शहर के समस्त थाना क्षेत्रो के मुख्य स्थानों पर गई वाहन/संधिग्धो की चैकिंग*। *थाना नीलगंगा पुलिस ने 01 बुलेट वाहन किया सीज एवं अन्य थाना क्षेत्रो द्वारा 57 वाहनो से कुल 21300 रु की राशि शासन कोष में की गई जमा*।*01 आरोपी के विरुद्ध आर्म्स अधिनियम, तथा 03 आरोपियों के विरुद्ध की गई आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही*।

Listen to this article

पुलिस अधीक्षक उज्जैन श्री सचिन शर्मा द्वारा शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने एवं शहर में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम,अपराधो की रोकथाम, वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाना, सड़को पर उत्पात मचाने वालों, मोडिफाईड वाहनो से ध्वनि प्रदुषण करने वाले असामाजिक तत्वो,सार्वजनिक स्थानों पर बैठ कर शराब पीने वाले,धारदार हथियार लेकर घूमते आरोपियों की धड़पकड़ हेतु शहर के मुख्य स्थानों पर वाहन चैकिंग/ पेट्रोलिंग करने हेतु निर्देशित किया गया।
इसी क्रम में यातायात पुलिस व समस्त थानो के द्वारा संयुक्त समन्वय स्थापित कर सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। कुल 57 वाहनो पर चालानी कर्यवाही करते हुए कुल 21300 रु का समन शुल्क प्राप्त कर शासन कोष में जमा किया गया। थाना नीलगंगा द्वारा 01 बुलेट वाहन चालक पर विधिवत मो.व्ही.एक्ट के तहत कार्यवाही कर उक्त वाहन जप्त किया गया। थाना देवास गेट क्षेत्र में एक आरोपी को अवैध रूप से धारदार चाकू लेकर घूमते पाए जाने पर आरोपी के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 101/23 धारा 25 आर्म्स अधिनियम का पंजीबद्ध किया गया।
थाना नीलगंगा क्षेत्र में 03 आरोपियों को अवैध रूप से सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते पकड़ा गया जिस पर से आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण क्रमांक 246/23,247/23,248/23 धारा 36 बी आबकारी अधिनियम के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे