*राइजिंग मेन लाइन से 12 अवैध नल कनेक्शन कांटे अवैध नल कनेक्शन वालों पर गिरी गाज

Listen to this article

उज्जैनः महापौर श्री मुकेश टटवाल एवं निगमायुक्त श्री रौशन कुमार सिंह के निर्देश पर शहर के अलग-अलग स्थानों पर राइजिंग मेन लाइन व पंपिंग पाईप लाइन पर अवैध रूप से कनेक्शन लेने वालों के खिलाफ पीएचई विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है इसी क्रम में शुक्रवार को महाकाल मंदिर के सामने कार्यवाही करते हुए करीब 12 अवैध कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई की गई।
पीएचई द्वारा शहर के ऐसे स्थान जहां पर पेयजल टंकी भरने वाली राइजिंग पाइप लाइन व पंपिंग पाईप लाइन पर हुए अवैध कनेक्शनों को चिन्हित कर उन्हें काटने की कार्रवाई की जा रही है इसी क्रम में शुक्रवार को पीएचई विभाग के उपयंत्री श्री खुमान सिंह भाभर व श्री आदिल खान ने अपनी टीम के साथ महाकाल मंदिर के सामने ऐसे करीब 12 कनेक्शनों को काटा जिनके माध्यम से सीधे मेन पाईप लाइन से पानी लिया जा रहा था। कार्यवाही के दौरान स्थानीय रहवासियों जिनमें होटल व्यवसाई थे उनके द्वारा विरोध भी किया गया लेकिन पीएचई की टीम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश पर सख्त कार्रवाई करते हुए कनेक्शन काट दिए गए। जलकार्य समिति प्रभारी श्री शिवेद्र तिवारी ने बताया कि गुरुवार को भी बेगमबाग से भारत माता मंदिर पहुंच मार्ग पर पीएचई की टीम ने अवैध कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई की थी। उसी क्रम में शुक्रवार को भी कार्रवाई की गई है इस कार्रवाई को लेकर श्री तिवारी ने कहा कि पीएचई लगातार इस प्रकार के अवैध कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई करेगी क्योंकि इन अवैध कनेक्शनों की वजह से जल प्रदाय में समस्या का सामने करना पड रहा है और पानी भी व्यर्थ बह रहा है। महापौर श्री मुकेश टटवाल, निगमायुक्त श्री रौशन कुमार सिंह, जल कार्य समिति प्रभारी श्री शिवेंद्र तिवारी ने शहरवासियों से अपीhल की है कि अवैध कनेक्शनों को वैध करवाने की कार्रवाई करें एवं ऐसे स्थान जहां पर मेन पाइप लाइन से कनेक्शन लिए गए हैं उसकी जानकारी भी दें ताकि उन्हें भी काटा जा सके।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे