करोड़ों के घोटाले में आरोपी पूर्व जेल अधीक्षक उषा राज को न्यायलय ने दो दिन का रिमांड दिया।

Listen to this article

उज्जैन पूर्व जेल अधीक्षक उषा राज पर आधा दर्जन धाराओं में मामले दर्ज होने के बाद कोर्ट मे पेश किया। धारा 420, 109, 467, 471, 34 एवं 120 बी, की आरोपी बनी।
उज्जैन की केंद्रीय जेल में हुए 15 करोड़ रुपए के गबन कांड का मास्टरमाइंड जेल का सिपाही एवं जेल की अकाउंटेंट शाखा का प्रभारी रिपुदमन सिंह की गिरफ्तारी के बाद कई अहम खुलासे हो रहे हैं। पूर्व जेल अधीक्षक उषा राज पर पुलिस ने धोखाधड़ी और षड्यंत्र की धारा के साथ ही कुल आधा दर्जन धाराओं में मामला दर्ज किया है। एसआईटी के प्रभारी एडिशनल एसपी डॉ. इंद्रजीत बकलवार ने बताया कि पूर्व जेल अधीक्षक उषा राज पर धारा 420, 109, 467, 471, 34 एवं 120 बी में प्रकरण दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। रिपुदमन सिंह और उषा राज से अलग-अलग पूछताछ करने के बाद पुलिस दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर रही है। पुलिस इस मामले में गबन की राशि भी बरामद कर रही है । गबन मामले में आरोपियों की संख्या भी और बढ़ेगी जिन लोगों के खातों में पैसा ट्रांसफर किया गया है वह भी आरोपी बनेंगे ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे