उज्जैन शासकीय कालिदास कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को आ रही विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्राओं द्वारा प्राचार्य को नारेबाजी करते हुए ज्ञापन सौंपा।

Listen to this article

उज्जैन यह जानकारी देते हुए महाविद्यालय अध्यक्ष याशिका यादव ने बताया कि महाविद्यालय में बाहरी असामाजिक तत्वों द्वारा प्रवेश कर आपत्तिजनक कार्य किया जा रहा है। जैसे कि छात्राओं के साथ आपत्तिजनक हालत में मिलना तथा दुर्व्यवहार करना। जिस पर तुरंत रोक लगाई जाए। महाविद्यालय में साफ सफाई निरंतर कराई जाए तथा वॉशरूम में भी साफ-सफाई की जाए तथा छात्राओं के लिए कॉमन रूम खुलवाया जाए और प्रवेश द्वार पर गार्ड की नियुक्ति की जाए। वहीं विज्ञान संकाय में प्रैक्टिकल में उन छात्राओं को भी उतने ही नंबर दिए जाएं जितने नियमित छात्राओं को मिलते हैं? छात्राओं ने प्राचार्य से कहा कि विषयों पर कार्यवाही की जाए अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी। इस दौरान प्रांत छात्रा प्रमुख सुश्री मोनिका जी पाटीदार, महानगर सहमंत्री साक्षी जी यादव,महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष याशीका यादव , कामगी ठाकुर , हर्षिता करैया, साक्षी सोलंकी ,हर्षिता चौधरी , विनीता राठौर ,रूबी भगत , वंशिका गोस्वामी आदि छात्राएं उपस्थित रही।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे