उज्जैन *एम.पी. ट्रांस्को में मनाया गया राष्ट्रीय लाइनमैन दिवस, उज्जैन में लाइनमैन किये गये सम्मानित*

Listen to this article

उज्जैन 05 मार्च। प्रत्येक मौसम की विषम से विषम परिस्थितियों और दुर्गम भौगोलिक क्षेत्रों में मध्य प्रदेश की 40 हजार सर्किट कि.मी. से अधिक की अति उच्च दाब ट्रांसमिशन लाइनों एवं 414 अति उच्च्दाब सबस्टेशनों से भरोसेमंद विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित रखने वाले एम.पी. ट्रांस्को की महत्वपूर्ण कड़ी लाइनमैन के योगदान को मान्यता देकर आदर-भावना प्रकट करने एम.पी. ट्रांस्को (मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी) में 4 मार्च को राष्ट्रीय लाइनमैन एवं राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया गया। इसके तहत उज्जैन सहित एम.पी. ट्रांस्को के 41 ट्रांसमिशन लाइन मेंनटेनेंस कार्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेश के कुल 822 लाइनमैनों को सम्मानित किया गया एवं सभी ने जीरो हार्म थीम पर सुरक्षा शपथ ली। शंकरपुरा उज्जैन में स्थित ट्रांसमिशन लाइन मैनटेनेंस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एम.पी. ट्रांस्को के अधीक्षण अभियंता श्री सुभाष साकोरीकर की उपस्थिति में लाइनमैनों को सम्मानित किया गया।
लाइनमैन एमपी ट्रांसको के आधार स्तंभ -श्री तिवारी
इस अवसर पर एमपी ट्रांसको के प्रबंध संचालक इंजीनियर श्री सुनील तिवारी का संदेश वाचन भी किया गया। अपने संदेश में प्रबंध संचालक इंजीनियर श्री सुनील तिवारी ने कहा कि एमपी ट्रांसको के समस्त लाइन स्टाफ के लिए अपनी भावना व्यक्त करने का यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। इस अवसर पर मानव संसाधन की उस श्रम शक्ति तथा उल्लेखनीय भूमिका को रेखांकित करते हुए एमपी ट्रांसको अपना आभार व्यक्त करती है, जो वास्तव में हमारी कंपनी के लिए प्रमुख आधार स्तंभ आधार स्तंभ हैं। उन्होंने कहा कि एमपी ट्रांसको के लाइन स्टाफ अत्यंत जटिल एवं चुनौतीपूर्ण भूमिका का निर्वाह करते हैं और इन सभी लाइन स्टाफ के अथक परिश्रम की बदौलत ही ट्रांसमिशन सिस्टम सुदृढ़ रहता है जिसके कारण एमपी ट्रांसको संपूर्ण प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को सतत् विद्युत सप्लाई सुनिश्चित करने के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी ग्रिड संचालन में अपने दायित्वों का निर्वाह कर पाती है। उन्होंने समस्त लाइन कार्मिकों को उनकी कड़ी मेहनत एवं समर्पण की भावना के लिए नमन करते हुए कहा कि राष्ट्र के उत्तरोत्तर विकास में सभी इसी प्रकार अपना बहुमूल्य योगदान देते रहेंगे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे