सबसे बड़े जीरो वेस्ट इवेंट का सफल आयोजन सफाई मित्रों ने तत्परता से रात्रि में ही सफाई कार्य प्रारंभ किया

Listen to this article

उज्जैन : महाशिवरात्रि के पर्व पर क्षिप्रा के घाटों पर 18 लाख 82 हजार 229 दीप प्रज्जवलित कर उज्जैन के एक नया विश्व कीर्तिमान रचते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उज्जैन शहर के नाम दर्ज कराया गया। घाटों पर लगे दीपों को कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात् नगर निगम सफाई मित्रों ने तत्परता से रात्रि में ही घाटों का सफाई प्रारंभ किया, यह विश्व का सबसे बड़ा जीरो वेस्ट इवेंट रहा।
क्षिप्रा के पावन तट पर आयोजित शिव ज्योति अर्पणम महोत्सव में विश्व कीर्ति मान रचने के बाद नगर पालिक निगम द्वारा रात्रि में ही तत्परता के साथ सफाई कार्य करते हुए संपूर्ण घाटों पर से दियों को हटाते हुए सफाई कार्य सफाई मित्रों के द्वारा किया गया, मध्य रात्रि नगर निगम आयुक्त श्री रोशन सिंह द्वारा स्वयं कार्य स्थल पर उपस्थित रहकर कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाते हुए सफाई कार्य में सहभागिता की गई। घाटों पर फिसलन ना हो इसके लिए निगम द्वारा चुना पाउण्डर डालते हुए घाटों की धुलाई कार्य प्रारंभ किया गया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे