जी 20 जो 40 देशो मे सन 1999 से 2020 तक लगातार चल रही है जो माननीय नरेंद्र मोदी ने स्टार्ट किया था जिसमें सोमवार को महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रमिला यादव एवं महिलाओ ने एकत्रित होकर टावर चौक पर का नेतृत्व किया एवम रागोली बनाई ।

Listen to this article

जी 20 जो 40 देशो मे सन 1999 से 2020 तक लगातार चल रही है जो माननीय नरेंद्र मोदी ने स्टार्ट किया था जिसमें कल सोमवार को उज्जैन टावर चौक पर भाजपा महिलाओं ने एकत्रित होकर माधव नगर मंडल कार्तिक चौक मंडल महाराज वाडा मंडल केशव नगर मंडल साथ विक्रमादित्य मंडल की सभी महिलाएं एकत्रित होकर टावर चौक पर का नेतृत्व किया इस कार्यक्रम में पूर्व महापौर मीना जोनवाल महामंत्री संजय अग्रवाल मुकेश यादव एवं भाजपा मंडल की
भोपाल : जी-20 डेलिगेट्स ने खाई चूल्हे पर बनी ज्वार-मक्का की रोटी, परोसे गए 33 व्यंजन भोपाल | कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में जी-20 डेलिगेट्स ने चूल्हे पर बनी मक्का और ज्वार की रोटियों का स्वाद चखा। पारंपरिक साड़ी पहने महिलाओं ने यहां मां की रसोई नाम से स्टाल लगाया। इसमें विशेष तौर पर 3 चूल्हे पर ज्वार और मक्का की गरम-गरम रोटियां सेकी गई। यूएसए, इंडोनेशिया, यूके, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और अन्य राष्ट्रों से आए प्रतिनिधियों को 10 से ज्यादा देसी व्यंजन के साथ ही 33 से ज्यादा तरह के व्यंजन परोसे गए। पर्यटन और संस्कृति और प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड ने इसका आयोजन किया। इसके लिए 20 देशों के डेलिगेट्स समेत 600 लोगों के लिए खाना तैयार किया गया।
महिला कार्यकर्ता है उपस्थित थे
जी-20 देशों के प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए सांची स्तूपों को धोकर चमकाया रायसेन | जी-20 देशों के प्रतिनिधि मंगलवार को सांची भ्रमण पर आएंगे। इसको लेकर दिनभर प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। पहुंच मार्ग पर रायसेन के गोपालपुर चौराहे से सांची तक करीब 20 किमी की सड़क पर रंग-बिरंगे झंडे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कटआउट लगाए गए हैं। वहीं सांची नगर की सफाई के साथ ही पताकाएं लगाकर दुल्हन की तरह सजाया गया है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे