सोशल मीडिया पर असामाजिक गतिविधियां कर खौफ फैलाने वाले आरोपियों के विरुद्ध उज्जैन पुलिस की कार्यवाही जारी*। *मल्टी तिराहा मक्सी रोड तरफ धारदार चाकू से लोगो को डराते, धमकाते पाए जाने पर किया आरोपी को गिरफ्तार*। *आरोपी द्वारा इंस्टाग्राम पर नकली पिस्टल के साथ लोगो को भय व्याप्त करने के उद्देश्य से फोटो की जाती थी पोस्ट।

Listen to this article

उज्जैन पुलिस अधिक्षक उज्जैन *श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल* के द्वारा सोशल मीडिया पर सक्रिय असमाजिक तत्वों की असामाजिक गतिविधियो पर अंकुश लगाने हेतु आरोपियों के विरुद्ध विधिवत रूप से कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।
इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(शहर) *श्री अभिषेक आनंद*, अनुभाग नगर पुलिस अधीक्षक *श्री सचिन परते* के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पवांसा *श्री गजेन्द्र पचोरिया* के नेतृत्व में अवैध रूप से हथियार लेकर घूमते पाए जाने व सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने वाले एक आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।
*घटना का संक्षिप्त विवरण*
दिनांक 02.01.23 को थाना पंवासा पर सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति मल्टी तिराहा मक्सी रोड तरफ हाथ में लोहे का धारदार तड़तड़ीदार चाकू लेकर लोगो को डरा धमका रहा है।
*पुलिस कार्यवाही*
वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में तत्काल एक टीम का गठन कर मुखबिर के बताए स्थान पहुंचे जहां देखा की एक व्यक्ति अपने हाथ में चाकू लिए लोगो को डरा धमका रहा है जिससे राह चलते राहगीरों में काफी खौफ का माहोल है, उक्त व्यक्ति पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगा जिसे घेराबंदी कर बामुश्किल पकड़ा गया। आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर एक तड़तड़ीदार धारदार चाकू जप्त कर आरोपी के विरुद्ध थाना पंवासा पर *अपराध क्र 07/23 धारा 25 आर्म्स एक्ट* का पंजीबद्ध किया गया।
पूछताछ/विवेचना में पाया की आरोपी द्वारा सोशल मीडिया पर नकली हथियार के साथ पोस्ट शेयर की जाती थी जिन्हे भी हटाया गया है।
*जप्त शुदा सामग्री*
▪️एक धारदार तड़तड़ीदार चाकू कीमती लगभग 200 रू।
*सराहनीय कार्य*
थाना प्रभारी श्री गजेन्द्र पचोरिया , सउनि श्रवण कुमार भदौरिया आर 1317 दिनेश मीणा की मुख्य भूमिका रही।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे