क्रिसमस पर्व पर कैथोलिक चर्च में विशेष प्रार्थना के साथ रात 12:00 बजे यीशु के जन्म की खुशियां मनाई

Listen to this article

उज्जैन | देवास रोड स्थित कैथोलिक चर्च में शनिवार रात 11.30 बजे से क्रिसमस की विशेष प्रार्थनाएं की गईं। इसके बाद पवित्र बलिदान की विधि शुरू हुई। रात 12 बजे प्रभु यीशु के जन्म की खुशियां मनाई गईं। गईंधर्मगुरु डॉ. सेबस्टियन वडक्‍कल ने सभी धर्मालुओ को कैथलिक चर्च मे अपना संदेश दिया और कहा की क्रिसमस: एक पर्व जो मानवता को गौरवान्वित करता है क्रिसमस प्रभु यीशु का जन्म दिन है, प्रभु यीशु परमेश्वर का पुत्र जो हमारे लिए मनुष्य इसलिए बना ताकि पाप की गुलामी से मानव जाति को छुड़ावायें और स्वर्ग के द्वार हम सभी के लिए खोले। ईश्वर इसलिए भी मनुष्य बन गया, कि मनुष्य के पास उसकी पूर्णता में जीवन है। तीसरी शताब्दी के एक महान ऋषि, इरेनायस ने कहा, “ईश्वर की महिमा पूरी तरह से जीवित है।” इसलिए क्रिसमस प्रत्येक मनुष्य का सम्मान करने और जीवन की संस्कृति की रक्षा करने का निमंत्रण भी है। प्रभु यीशु के प्रेम को व्यक्त करने के लिए है। ईश्वर के पुत्र प्रभु येसु का मनुष्य के रूप में जन्म, जिनका आज हम जन्मदिन मना रहे हैं,।
आयोजन के लिए चर्च परिसर में गोशाला बनाई गई। इसमें प्रभु यीशु के जन्म को प्रतीकात्मक रूप से प्रदर्शित किया गया। आज रविवार शाम 6.30 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। 28 दिसंबर को शाम 5 बजे से बच्चों का पर्व और पवित्र बलिदान होगा।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे