मोदी जी के जन्म दिवस से गांधी जी की जयंती तक सेवा पखवाड़ा मनाया जाएगा जिसके तहत सेवा के संबंधित अनेकों कार्यक्रम किए जाएंगे – श्रीमती संगीता सोनी* *भाजपा की नगर जिला कार्यसमिति कामकाजी बैठक संपन्न

Listen to this article

मोदी जी के जन्म दिवस से गांधी जी की जयंती तक सेवा पखवाड़ा मनाया जाएगा जिसके तहत सेवा के संबंधित अनेकों कार्यक्रम किए जाएंगे – श्रीमती संगीता सोनी
*भाजपा की नगर जिला कार्यसमिति कामकाजी बैठक संपन्न*
भाजपा नगर जिला संगठन द्वारा आगामी कार्य योजना को लेकर मनोरमा गार्डन में बुधवार को भाजपा की नगर जिला कार्यसमिति बैठक संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम संगठन पितृ पुरुषों के चित्रों पर मंचासीन अतिथियों ने पुष्पांजलि अर्पित की तथा विगत दिनों भाजपा कार्यकर्ताओं व उनके परिजनों के निधन पर शोक प्रस्ताव रख दो मिनट मोन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
जिला मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के अनुसार प्रदेश मंत्री व जिला संगठन प्रभारी श्रीमती संगीता सोनी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी दिनों में हम जननायक माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस 17 सितंबर से 2 अक्टूबर गांधी व शास्त्री जयंती तक पूरे भारतवर्ष में सेवा पखवाड़ा मनाया जाएगा जिसके तहत सेवा के संबंधित अनेकों कार्यक्रम किए जाएंगे जिसमें नगर के प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता की सहभागिता हो। उन्होने कहा कि सेवा और सुशासन के संकल्प के साथ भारतीय जनता पार्टी एवं मध्य प्रदेश सरकार लगातार जनकल्याण एवं जन सेवा के कार्य कर रही हैं । पिछली कार्यसमिति से लेकर अब तक प्रदेश के विकास में हमने कई कदम बढ़ाए हैं ।

प्रदेश उपाध्यक्ष श्री चिंतामणि मालवीय ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के पहले वाला भारत हमने देखा है और बाद वाला भारत मोदी जिनके नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है । देश में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद अब देश में दिखने लगा हैं आने वाले चुनाव विचारधारा की दृष्टि से महत्वपूर्ण है सारी विपक्षी ताकते एक साथ आ रही है इसका सामना हम सब कार्यकर्तओं को करना है हमें सरकार की योजनाओं को जनता के बीच में जाकर रखना है जिससे जनता का जुड़ाव भाजपा से होगा ।
प्रदेश सह कोषाध्यक्ष श्री अनिल जैन कालूहेड़ा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को ओर अधिक तराशना हैं तो संगठन स्तर पर बैठक और कार्यक्रम लगातार होने चाहिए तब ही हम एक के बाद एक चुनाव जीतते जाएंगे । एक तरफ देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का कुशल नेतृत्व काम कर रहा है, जिसमें हमें आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना दी है । हमारे प्रदेश नेतृत्व ने इस को आत्मसात करते हुए पार्टी और सरकार दोनों स्तरों पर द्रुतगति से काम प्रारंभ कर दिया है । जहां एक ओर सेवा एवं पर्यावरण संरक्षण के विभिन्न कार्यक्रम हाथ में लेकर जन भागीदारी को सुनिश्चित किया गया है वहीं दूसरी ओर यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने गरीब कल्याण एवं सुशासन को अपना मुख्य लक्ष्य मानते हुए स्वर्णिम मध्यप्रदेश की तरफ कदम बढ़ाया है ।
सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि कार्यकर्ताओं मेहनत के कारण ही आज देश और मध्यप्रदेश प्रदेश में भाजपा की सरकार है कार्यकर्तओं की चिंता करना हम जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है । आगामी कार्यक्रमों को कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से पूर्ण करेंगे और आने वाले चुनाव में पुनः भाजपा काबिज होगी ।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी उन्होंने बताया कि युवा मोर्चा ने पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से पार्टी का एक बडा अभियान हाथ में लिया है। जिसके अंतर्गत तीन चरणों में पौधारोपण किया जायेगा। साथ ही मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा । इस कार्यक्रम को प्रभावी बनाने में पार्टी के हर कार्यकर्ता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। इसके साथ ही अजा मोर्चा 17 सितंबर से 26 नवंबर संविधान दिवस तक सेवा बस्तियों और अनुसूचित जाति के छात्रावासों में संपर्क अभियान चलायेगा। सभी मोर्चा प्रकोष्ठ प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर सेवा पखवाडे के अंतर्गत बूस्टर डोज के लिए जनजागरण अभियान के साथ ही रचनात्मक और सेवा कार्या में जुटेंगे। बैठक में जिला प्रभारी श्रीमती संगीता सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री चिंतामणि मालवीय, प्रदेश सह कोषाध्यक्ष श्री अनिल जैन कालूहेड़ा, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, महापौर श्री मुकेश टटवाल, निगमाध्यक्ष श्रीमती कलावती यादव, श्री इकबालसिंह गांधी, रामेश्वर दुबे, श्री संजय अग्रवाल, श्री विशाल राजोरिया, श्री सत्यनारायण खोईवाल मंचासीन रहे। इस अवसर पर जिले के सभी वरिष्ठ नेता गण निर्वाचित जनप्रतिनिधि गण, पार्षद ,भाजपा जिला पदाधिकारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष,भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य,मोर्चा अध्यक्ष ,प्रकोष्ठ जिला संयोजक सहित भाजपा कार्यकर्ता बैठक में मौजूद रहें । बैठक में प्रदेश राजनैतिक प्रस्ताव का वाचन महामंत्री श्री विशाल राजोरिया व शोक प्रस्ताव का वाचन सुश्री विनीता शर्मा ने व नगरीय निकाय चुनाव में जनता का आभार प्रस्ताव का वाचन श्री संजय अग्रवाल ने किया। बैठक का संचालन जिला महामंत्री श्री सत्यनारायण खोईवाल ने किया व आभार श्री अनिल शिंदे ने माना। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा ने दी।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे