माता हरसिद्धी मंदिर में प्रतिज्ञा से ‘हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान’का प्रारंभ !* *मंदिर प्रांगण में हिन्दू राष्ट्र स्थापना के लिए ली प्रतिज्ञा !

Listen to this article

हिन्दू जनजागृति समिति का उपक्रम !
*माता हरसिद्धी मंदिर में प्रतिज्ञा से ‘हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान’का प्रारंभ !*
उज्जैन – हिन्दू जनजागृति समिति के २० वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पुरे देश में हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान का आयोजन किया गया है । यह अभियान २ माह तक चलेगा । मध्यप्रदेश में इस अभियान का प्रारंभ आज शक्तिदात्री माता हरसिद्धी के मंदिर में सामूहिक प्रतिज्ञा से किया गया । इस समय हिन्दू जनजागृति समिति के मध्यप्रदेश एवं राजस्थान समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया, श्री. श्रीराम काणे, श्री.शैलेंद्र सेठ, श्री. विजय जोशी, श्री. शिवाजीराव शिंदे, श्री. शैलेंद्र सेठिया, पं. रामेश मेहता आदी मान्यवरों के साथ अन्य भाविक उपस्थित थे । जयतु जयतु हिन्दुराष्ट्रम के जयघोष से इस कार्यक्रम का समापन किया गया ।
प्रारंभ में हिन्दू जनजागृति समिति के सदस्यों ने सामूहिक रूप में माता हरसिद्धी के चरणों में प्रार्थना की । तत्पश्चात मंदिर प्रांगण में समिति के सदस्य तथा उपस्थित श्रद्धालूआें के साथ यह प्रतिज्ञा कार्यक्रम संपन्न हुआ । इस अभियान के अंतर्गत मंदिरों में हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु प्रतिज्ञा करना, मंदिर स्वच्छता, समाज जागृति के लिए व्याख्यान एेसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा । आनेवाले दिनों में उज्जैन के विभिन्न मंदिरों में यह प्रार्थना होगी । इस समय माता हरसिद्धी प्रबंधन समिति का आभार प्रकट किया गया ।
*मंदिर प्रांगण में हिन्दू राष्ट्र स्थापना के लिए ली प्रतिज्ञा !*
१. हिन्दू संस्कृति, परंपरा, त्योहार-उत्सव का जतन-संवर्धन-आचरण और प्रसार मैं स्वयं करूंगा तथा मेरे
धर्मबंधुओं में भी उस संबंध में जागृति करूंगा ।
२. हिन्दू धर्म, वेदादि धर्मग्रंथ, देवालय, गोमाता और स्त्रियों की रक्षा करना मेरा परमकर्तव्य है ।
३. ‘धर्मनिरपेक्ष’ भारत को पुनः ‘धर्माधिष्ठित हिन्दू राष्ट्र’ बनाना तथा आदर्श-सुखी-समृद्ध-संपन्न-सुरक्षित-
सुसज्ज बनाना ही मेरे जीवन का ध्येय होगा । इसके लिए मैं अंतिम श्वास तक कार्यरत रहूंगा ।
– श्री. आनंद जाखोटिया, समन्वयक, हिन्दू जनजागृति समिति, मध्यप्रदेश एवं राजस्थान (संपर्क : 7021912805)

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे