*श्री महाकालेश्वर नि:शुल्‍क अन्‍नक्षेत्र में 01 लाख रूपये दान में प्राप्त उज्जैन 11 मई बुधवार श्री  महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन हेतु पधारे उज्जैन के वेद नगर निवासी श्री शिवनारायण सिद्धेश्‍वर तारे द्वारा 1 लाख रूपये अन्यक्षेत्र मे दान मे दिॆये ।

Listen to this article

श्री महाकालेश्वर नि:शुल्‍क अन्‍नक्षेत्र में 01 लाख रूपये दान में प्राप्त*

उज्जैन 11 मई बुधवार श्री  महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन हेतु पधारे उज्जैन के वेद नगर निवासी श्री शिवनारायण सिद्धेश्‍वर तारे द्वारा 1 लाख रूपये का चेक श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित नि:शुल्‍क अन्‍नक्षेत्र में दान किया। अन्‍नक्षेत्र के सहा. प्रभारी श्री रमेश निम्‍बालकर  ने  दानदाता का विधिवत रसीद प्रदान कर सम्मान किया गया। उक्‍त जानकारी श्री महाकालेश्‍वर मंदिर अन्‍नक्षेत्र के प्रभारी श्री मिलिन्‍द वैद्य द्वारा प्रदान की गई।
मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड़ ने बताया कि,
श्री महाकालेश्वर मंदिर की सभी व्यवस्थायें दान के माध्यम से ही संचालित होती हैं। श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित नि:शुल्‍क अन्‍नक्षेत्र में दानदाता अपने आप्‍तजनों के जन्‍मदिवस, पुण्‍यतिथि, विवाह वर्षगॉठ आदि अवसरों पर एक समय के भोजन प्रसाद हेतु रू. 25 हजार की राशि देकर भोजन करवा सकते है, तथा एक पूरे दिन के भोजन प्रसादी हेतु 51 हजार की राशि मंदिर कोष में जमा कर भोजन प्रसादी की व्‍यवस्‍था करवा सकते है। इसी प्रकार रू. 11,000/- भक्‍त एक दिवस के अल्‍पाहार की व्‍यवस्‍था करवाकर अन्‍नदान के पुण्‍य का लाभ ले सकते है।
गौशाला आदि  में भी अपनी श्रद्धानुसार अन्न दान भी करते हैं। समय –समय पर मंदिर के अधिकारी/ पुजारी/पुरोहितों/मंदिर प्रबंध समिति सदस्‍यों व कर्मचारियों के माध्‍यम से भी भक्‍तों को मंदिर में दान करने हेतु प्रेरित किया जाता है ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे