*थाना घटिया पुलिस का सराहनीय कार्य*। *जिला इंदौर से अपहर्ता बालिका को आरोपी के कब्जे से छुड़ाकर अपने परिजनों को किया गया सुपुर्द*। *ऑपरेशन मुस्कान अभियान के तहत बहला-फुसलाकर नाबालिक को ले जाने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार*। *आरोपी घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ पुलिस की गिरफ्त में*।

Listen to this article

*थाना घटिया पुलिस का सराहनीय कार्य*।
*जिला इंदौर से अपहर्ता बालिका को आरोपी के कब्जे से छुड़ाकर अपने परिजनों को किया गया सुपुर्द*।
*ऑपरेशन मुस्कान अभियान के तहत बहला-फुसलाकर नाबालिक को ले जाने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार*। *आरोपी घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ पुलिस की गिरफ्त में*।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल* के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक *श्री आकाश भूरिया* ,उप पुलिस अधीक्षक *श्री अरविंद तिवारी* के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी घटिया *श्री विक्रमसिंह चौहान* के नेतृत्व में ऑपरेशन मुस्कान अभियान के तहत बालक /बालिकाओं को हस्तगत करने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं जिनके पालन में
*घटना का संक्षिप्त विवरण*
दिनांक 04.04.22 को फरियादी द्वारा थाना घटिया में रिपोर्ट किया की उसकी नाबालिक बालिका को कोई अज्ञात आरोपी बहला- फुसलाकर भगा कर ले गया है जिस पर से आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 136/2022 धारा 363 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
*पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*
वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में विशेष टीम का गठन कर तत्काल नाबालिक बालिका की पतारसी प्रारंभ कर दी गई, पुलिस बल की कड़ी मेहनत एवं लगन से कार्य करने पर अपहर्ता बालिका को दिनांक 08.05.22 को इंदौर से आरोपी की अभिरक्षा से हस्तगत कर आरोपी और उसकी सहायता करने वाले अन्य दो आरोपीयो को गिरफ्तार किया गया। पीड़िता के कथन के आधार पर धारा 366,376(2)(N)भादवि व 3/4, 5(L)/6 पॉस्को एक्ट जेसी गंभीर धाराओं का इजाफा कर विधिवत कार्यवाही की गई।
*जप्त सामग्री*
घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकल कीमती लगभग 50,000 रुपए।
*गिरफ्तार आरोपी*
*प्रथम आरोपी* निवासी थाना क्षेत्र घटिया के विरुद्ध पूर्व में थाना घटिया पर बिना अनुमति घर में घुसना, स्त्री की लज्जा भंग करना व पास्को एक्ट के तहत एक अपराध पंजीबद्ध है।
*द्वितीय आरोपी* थाना घटिया क्षेत्र का निवासी है।
*तृतीय आरोपी* थाना घटिया क्षेत्र का निवासी है।
*सराहनीय भूमिका*
थाना प्रभारी घटिया श्री विक्रम सिंह चौहान, उनि पी.एस.यादव, प्रआर 433 कुलदीप भारद्वाज, आर739 महेंद्र यादव, म.आर 804 तृप्ति शर्मा, सैनिक 422 मोहनदास व उपस्थित समस्त पुलिस बल की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे